केजरीवाल पर ओवैसी का प’लट’वा’र, कहा-प्लाज्मा लेने के बाद आपने…

April 26, 2020 by No Comments

देश में फै’ले को’रो’ना वा’य’रस से राजधानी में बड़ी तादाद में लोग सं’क्रमि’त हुए हैं। दिल्ली सरकार इस समस्या से नि’पट’ने के लिए प्ला’स्मा थे’रे’पी का सहारा ले रही है। इसी बीच आज एक कॉन्फ्रेंस आयोजित कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपील की है को’रोना’वाय’रस के वे म’री’ज जो ठीक हो चुके हैं चाहे किसी भी ध’र्म के हों, आगे आकर प्ला’ज्मा डोनेट करें, ताकि गंभीर म’री’जों की जा’न ब’चाई जा सके।

केजरीवाल ने कहा, “आगे आकर प्लाज्मा दीजिए। हम सब ठीक होना चाहते हैं और को’रो’ना सं’क’ट से निकलना चाहते हैं। अगर कल कोई म’री’ज हिं’दू होता है और वह गंभीर है, तो किसे पता कि किसी मु’स्लि’म म’री’ज के प्लाज्मा ने उसे बचाया। हो सकता है गंभीर हालत वाले मु’स्लि’म सं’क्रमि’त को किसी हिं’दू का प्लाज्मा ब’चा ले।”

मुख्यमंत्री केजरीवाल की इस अपील के बाद आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल ए मुस्लिमीन के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद ने दिल्ली सरकार पर नि’शा’ना साधा है। लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक ट्वीट के जरिए कहा है कि अब दिल्ली के मुख्यमंत्री यह कह रहे हैं कि वा’यर’स और इ’ला’ज किसी का ध’र्म नहीं देखते हैं।

तब नि’जामुद्दी’न म’र’कज मामले को दिल्ली सरकार ने अलग तरह से क्यों दिखाया। म’रक’ज के खि’ला’फ एफआईआर दायर करने में इतनी ब’हादु’री क्यों दिखाई गई। जबकि जब नई दिल्ली बु’री तरह से इस वा’य’रस से प्रभावित थी तो रा’जघा’ट पर प्रार्थना की गई क्या इसका जवाब मंगलवार को मिलेगा।

आपको बता दें कि इससे पहले भी असदुद्दीन ओवैसी नि’जामु’द्दीन म’रक’ज मामले में केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार और दिल्ली में सत्तारूढ़ केजरीवाल सरकार को घेर चुके हैं। गौरतलब है कि भारत में को’रोना’वाय’रस सं’क्रमि’तों की संख्या में ते’जी से ब’ढ़ो’तरी हो रही है।

पिछले 24 घंटे में देशभर में 49 लोगों की मौ’त हुई, जबकि 1990 नए मामले सामने आए हैं। यह सं’क्र’मि’तों की संख्या में एक दिन का सबसे बड़ा उ’छा’ल है। देश में तक कुल 824 लोग कोरोना से जा’न गं’वा चुके हैं। जबकि 26,496 लोग सं’क्र’मित हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *