औवैसी की AIMIM बिहार चुनाव में करेगी बड़ा फेरबदल, इन 24 सीटों पर..

August 26, 2020 by No Comments

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस- ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन भी सक्रिय हो गई है। खबर सामने आ रही है कि सीमांचल के चार जिले अररिया, किशनगंज, पूर्णिया व कटिहार की 24 विधानसभा सीटों पर एनडीए और महागठबंधन की भले ही सीधी टक्कर होने वाली है। लेकिन इनमें से कुछ सीटों पर असुद्दीन ओवैसी की एआइएमआइएम भी त्रिकोणात्मक संघर्ष बनाने की कोशिश करने वाली है।

बताया जा रहा है कि बिहार के किशनगंज की सीट पर उपचुनाव में खाता खुल जाने के बाद ओवैसी की राजनीतिक पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए काफी उत्साहित है। गौरतलब है कि फिलहाल किशनगंज की चार सीटों में से एक सीट एआइएमआइएम के खाते में है। किशनगंज सदर पर कब्जा कर बिहार में एआइएमआइएम ने अपनी जगह बनाई है।

वहीँ बहादुरगंज विधानसभा सीट पर कांग्रेस की उपस्थिति है। इस इलाके में राजद और भाजपा अपनी जगह बनाने को संघर्षरत है। इस वक़्त चुनाव में टिकट को लेकर सभी दलों के नेता दिल्ली, पटना से लेकर क्षेत्र का चक्कर लगा रहे हैं। राजनीतिक सूत्रों की मानी जाए तो बिहार में इस बार कई सीट पर चुनाव लड़ने का मंसूबा पाले एआइएमआइएम के हौसले भी बुलंद हैं।

पहली बार किशनगंज सदर सीट से एआइएमआइएम के कमरुल होदा ने जीत दर्ज की है। इस जीत के बाद एआइएमआइएम कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान सीमांचल की कई सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं।

ऐसे में कई सीटों पर नए सियासी समीकरण बनेंगे। ये माना जा सकता है कि इस बार एआइएमआइएम बिहार में अपने राजनीतिक दल को मजबूत करने में जुट गए हैं। असदुद्दीन ओवैसी बिहार में पार्टी को मजबूत करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हो ताकि इस विधानसभा चुनाव में एआइएमआइएम पहले से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर सके।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *