तामिलनाडु चुनाव में ओवैसी का बड़ा दांव, इस पार्टी से गठबंधन कर 25 सीटों पर…

December 15, 2020 by No Comments

इस साल बिहार में हुए विधानसभा चुनावों के बाद अगले साल पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन दोनों राज्यों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल ए मुस्लिमीन भी अपने लिए अहम् जगह बनाने की कोशिश कर रही है।

अब खबर सामने आ रही है कि तमिलनाडु में होने वाले चुनाव अगले साल अप्रैल और मई में होने वाले हैं। चुनाव का वक्त नजदीक आने के साथ साथ है राज्य में अब राजनीतिक तापमान बढ़ता नजर आ रहा है। इस बार के विधानसभा चुनाव में सक्रिय रोल अदा करने जा रहे हैं।

अभिनेता से नेता बने कमल हासन जो कि दूसरे सियासी दलों पर लगातार नि’शाने साध रहे हैं। कमल हासन की पार्टी के असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के साथ गठबंधन करने की चर्चा भी काफी जोर पकड़े हुए हैं। सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा चल रही है कि बिहार में अच्छे प्रदर्शन के बाद ओवैसी की पार्टी कमल हसन की पार्टी से हाथ मिला सकती है।

बताया जा रहा है कि AIMIM और MNM मिलकर राज्य की 25 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। AIMIM से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक, ओवैसी ने सोमवार तमिलनाडु के विधानसभा चुनावों पर राज्य के पार्टी पदाधिकारियों के साथ चर्चा की. हैदराबाद में तमिलनाडु चुनाव की योजना को अंतिम रूप देने के लिए मीटिंग हो रही है। इसमें पार्टी के त्रिची और चेन्नई में जनवरी में सम्मेलन होने की संभावना है।
बताया जा रहा है कि ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष बेकल अहमद ने यह कहा है कि उनकी पार्टी 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है दरअसल उत्तर तमिलनाडु में हमारे पास मुस्लिम गढ़ है।

हमें मदुरै, कृष्णगिरि, वेल्लोर और तिरुपथुर में अच्छा समर्थन मिल रहा है। AIMIM ने आखिरी बार वानीयंबादी से चुवाल लड़ा था। वेकेल अहमद ने कहा, ‘AIMIM तमिलनाडु के किन सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी और कहां नहीं, इसे लेकर एक इंटरनल सर्वे चल रहा है। इसके रिजल्ट के आधार पर आगे की दिशा तय करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *