ऑनला’इन प्यार के च’क्कर में ल’ड़की ने उठाया ऐसा क़द’म..

December 5, 2019 by No Comments

सोशल मी’डिया के ब’ढ़ते दौर में ये आम होता जा रहा है कि सोशल मीडिया में लोगों से हुई दोस्ती रिय’ल ज़िन्दगी में भी दोस्ती और फिर प्रेम में बद’ल जाती है। ख़ासकर फ़ेसबुक पर मिले फिर दोस्ती और प्यार आजकल के युवा के बारे में ये आम बात हो गई है। लेकिन यह बात खास बन जाती है, जब दोनों अल’ग-अल’ग देशों से ता’ल्लुक रखते हों। वह भी ऐसे देश जिनके बीच यु’द्ध का इति’हास रहा हो। ऐसी ही एक ख़’बर सामने आई है, जहां हरियाणा की ल’ड़की को पाकि’स्तान के एक युवक से फ़ेसबुक पर बात करते-करते प्या’र हो गया।

कहा भी जाता है कि प्यार देश, धर्म और जा’त कुछ नहीं देखता। तो इसी बात पर अम’ल करते हुए, लड़की अपने प्यार से मिलने पाकि’स्तान पहुंच गई। बता दें कि हरियाणा की 20 वर्षीय मंजीत कौर नवंबर के अंति’म ह’फ्ते में करतारपुर कॉ’रिडोर से गुरद्वारा दरबार सा’हिब पहुंची थी। और गुरुद्वारा में उसने अपने पाकि’स्तानी प्रे’मी से मुला’कात की। एक पाकि’स्तानी महि’ला का परमिट दिखाकर अपने प्रेमी के साथ फ़ैस’लाबाद जाने की को’शिश कर रही थी।

कर्तारपुर कॉरिडोर

हाल ही में खु’ले कर’तारपुर कॉ’रिडोर के ज़’रिए सीधे गुरद्वारा दरबार सा’हिब जाया जा सकता है। उसके लिए वी’ज़ा की ज़रूरत नहीं पड़ती है। लेकिन पाकि’स्तान के अन्य हि’स्सों में ऐसे नहीं जाया जा सकता। इसलिए फ़ैस’लाबा’द जाने की तै’यारी में लड़की को पाकि;स्तानी अधिका’रियों द्वारा हिरा’सत में ले लिया गया है। एक पाकि’स्तानी अधि’कारी ने बताया कि करतारपुर कॉ’रिडोर के खुलने के बाद इस तरह की यह पहली घ’टना सामने आई है।