हनीमून पर डॉक्टर ने पत्नी के सं’बंध बनाने से पहले कही ऐसी बात, हैरान होकर..

October 2, 2020 by No Comments

आजकल के वक्त में भले ही जमाना बदल चुका हो लेकिन लोगों की सोच में रूढ़िवादिता आज भी शुमार है। अक्सर परिवार वाले बच्चों की ज’बरद’स्ती शादी करवा देते हैं। जबकि उनके पसंद कुछ और होती है ऐसे ही एक घटना उत्तर प्रदेश से सामने आई है। जहां घरवालों ने बहुत ही अरमानों के साथ बेटी की शादी एक डॉक्टर के साथ की। लेकिन जब दोनों ह’नीमू’न पर मनाली गए तो सब कुछ अचानक ही बदल गया।

डॉक्टर ने पत्नी को बताया कि वह स’मलैं’गि’क है। इसके बाद लड़की के परिवार वालों ने बेटी के पति सहित ससुराल वालों पर भी धो’खाध’ड़ी का केस दर्ज करवाया है। पत्नी का आ’रो’प है कि मनाली में उसे पहाड़ी से ध’क्का देकर ह’त्या करने की कोशिश की गई थी। अपना घर ब’चाने के लिए वह काउंसलिंग के लिए तैयार हो गई काउंसलिंग में भी बात नहीं बनी।

जिसके बाद वह पुलिस ने मुकदमा दर्ज करवा चुकी है। बताया जा रहा है कि पीड़िता एक शिक्षिका है जिसकी शादी 2019 को अलीगढ़ रोड हाथरस निवासी डॉक्टर से हुई थी। शादी में उसके घर वालों ने 30 लाख से अधिक खर्च किए लेकिन शादी के 2 दिन बाद ही जब वह अपने पति के साथ कुल्लू मनाली ह’नीमू’न पर गई।

बाद में पति ने बताया कि शादी उसकी म’र्जी के खि’लाफ हुई है। वह स’मलैं’गिक है। यह सुनकर उसके होश उड़ गए। पति ने मनाली में उसे पहाड़ी से ध’क्का देकर मा’रने का प्रयास किया। वहां होटल में भी उसके साथ मा’रपी’ट की। होटल कर्मचारियों ने बचाया। पुलिस आई।

वहां पर लड़की कोई कानूनी कार्रवाई नहीं चाहती थी। इसलिए जैसे-तैसे मामला संभाल लिया। लेकिन ह’नीमू’न से वापस लौटने के बाद पति ने फिर उसके साथ मा’रपी’ट की ससुराल वालों ने दहे’ज की मांग की।

जिसके चलते उसने पुलिस से शि’का’यत कर दी समझौते के लिए कई पंचायत हुईं। कोई नतीजा नहीं निकला। पुलि’स ने मामला परिवार परामर्श केंद्र भेज दिया। वह हर तारीख पर जाती। पति नहीं आता। महीनों निकल गए। अब महिला थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *