योगी सरकार के पूर्व मंत्री ने दिखाया भाजपा को आईना, यूपी में वो इम’रजेंसी था या रा’मराज?”

November 6, 2020 by No Comments

साल 2018 के एक मामले में रिपब्लिक टीवी के संस्थापक और न्यूज़ एंकर अर्नब गोस्वामी को गि’रफ्ता’र किया गया है। अलीगढ़ की एक अदालत ने कल अर्नब गोस्वामी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अर्नब गोस्वामी की गि’र’फ्तारी को लेकर अब महाराष्ट्र के बाद उत्तर प्रदेश में भी सियासी हलचल शुरू हो चुकी है।

दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी तमाम भाजपा के नेताओं की तरह ही अर्नब गोस्वामी के खि’लाफ हुई कार्रवाई को ग’लत बताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस बयान को लेकर भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके ओमप्रकाश राजभर तं’ज कसा है। उन्होंने पूछा कि यूपी सरकार ने जो किया वो क्या था- ‘इ’मरजें’सी या रा’मरा’ज?’ राजभर ने कहा है कि अर्नब के खिलाफ हुई कार्रवाई पर बि’लबि’लाने वाले तब चुप क्यों थे जब यूपी में पत्रकारों का उ’त्पी’ड़’न हो रहा था।

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा था, “वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी जी की गिरफ्तारी कांग्रेस पार्टी के द्वारा अभिव्यक्ति की आजादी पर प्रहा’र है। देश में इम’रजें’सी थो’पने व सच्चाई का सामना करने से हमेशा मुंह छुपाने वाली कांग्रेस पुनः प्रजातंत्र का ग’ला घों’टने का प्रयास कर रही है।”

इसके साथ सीएम ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “कांग्रेस समर्थित महाराष्ट्र सरकार का यह कृत्य लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ मीडिया को स्वतंत्र रूप से कार्य करने से रोकने का कु’त्सि’त प्रयास है।” इस मामले में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ओम प्रकाश राजभर ने एक ट्वीट में लिखा, “योगी सरकार में मिड डे मील के नाम पर मासूम बच्चों को नमक रोटी परोसे जाने की खबर सामने लाने वाले मिर्जापुर के पत्रकार पवन जायसवाल, आज़मगढ़ के पत्रकार संजय जायसवाल, प्रशांत कनौजिया भ्र’ष्टा’चार उजागर करने वाले मनीष पांडेय के साथ UP सरकार ने जो किया वो क्या था? इ’म’रजेंसी या रा’मरा’ज?”

इसके आगे उन्होंने लिखा है कि योगी सरकार में एक साल मे चालीस पत्रकारों पर FIR हुई! पत्रकारों की ह’त्या हो गयी! सरकार के खि’लाफ ख़बर लिखने पर EOW जैसी ऐजेसी पीछे लगा दी गयी पर जो आज अर्नब की गिरफ्तारी पर बि’लबि’ला रहे है वह ख़ामोश थे और अर्नब की गिर’फ़्ता’री से इनको लोकतंत्र की याद आ रही है! नौ’टं’की इसी को कहते है!”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *