नित्यानंद का वीडियो आया सामने,’कोई भी मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता…’

December 8, 2019 by No Comments

देश में इस समय महिलाओं के ख़िलाफ़ हो रही जुर्म की वारदातों को लेकर जहाँ चिंता देखने को मिल रही है वहीँ बला’त्कार के आरोपी नित्यानंद को इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ रहा है. ब’लात्कार और महिला उत्पी’ड़न के आरोपों से घिरे भगोड़े बाबा नित्यानंद का साल 2010 में एक सेक्स स्कैंडल में नाम आया था। जिसमें उसका एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में आरोपी बाबा नित्यानंद एक अभिनेत्री के साथ आपत्ति’जनक हालत में दिख रहा था। इसके अलावा अहमदाबाद स्थित ‘योगिनी सर्वज्ञ पीठम’ आश्रम में से दो लड़कियों के लापता होने के बाद नित्यानंद के ख़िलाफ़ एफआइआर भी दर्ज कराई गई थी।

भगोड़े और ब’लात्कार के आरोपी बाबा नित्यानंद के ख़िलाफ़ अपहरण, अवैध वसूली, बच्चों को ग़लत तरीके से बंधक बनाकर रखने के आरोप लगाए गए थे। और अब नित्यानंद के देश से फ़रार हो जाने के बाद, विदेश मंत्रालय का कहना है कि, नित्यानंद के पास 2008 में एक पासपोर्ट था। लेकिन उस पर लगे आरोपों की वजह से इस पासपोर्ट को रद्द कर दिया गया था। और उसके पुराने पासपोर्ट की वैधता भी सिर्फ़ 2018 तक की ही थी।

साथ ही साथ इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि, नित्यानंद नेपाल के रास्ते देश छोड़कर भागा होगा। और अब भगोड़े बाबा नित्यानंद का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वह ख़ुद को परम शिव बताते हुए कहता नज़र आ रहा है कि, कोई भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। कोई अदालत उसे सज़ा नहीं दे सकती। ख़बरों की मानें तो भगोड़े बाबा नित्यानंद ने दक्षिण अमेरिका में कहीं अपना ठिकाना बनाया हुआ है, और एक वेबसाइट के ज़रिए यह ख़बर भी आई थी कि, बलात्का’र के आरोपी बाबा नित्यानंद ने अपना कैलाशा नामक एक अलग देश बना लिया है। वहीं विदेश मंत्रालय का इस बारे में कहना है कि, किसी वेबसाइट के ज़रिए देश नहीं बनता है।