नीतीश कुमार ने भाजपा को दिखाए कड़े तेवर, पार्टी के आधा दर्जन विधायकों..

December 26, 2020 by No Comments

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारतीय जनता पार्टी ने एक बड़ा झटका दिया है। बिहार में हुए विधानसभा चुनाव के बाद अरुणाचल प्रदेश में जदयू के लिए एक बु’री खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड के 6 विधायकों को गुरुवार को भाजपा ने अपनी पार्टी में शामिल करवा लिया है। अरुणाचल प्रदेश में नीतीश कुमार के पार्टी के साथ विधायक जीत हासिल कर सरकार का समर्थन कर रहे थे।

गौरतलब है कि यह खबर ऐसे मौके पर सामने आई है जब पटना में जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली थी यहां पर इन विधायकों ने भी शामिल होना था लेकिन भाजपा ने ऐन मौके पर जदयू में सें’धमा’री कर इन विधायकों को तोड़ लिया है। अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड के 6 विधायकों को बीजेपी द्वारा अपनी पार्टी में शामिल कराए जाने पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया आई है।

इस मामले पर मीडिया के सवाल को शांति से सवाल सुनने के बाद जवाब देते हुए नीतीश कुमार थोडा़ मुस्कुराए और टालते हुए लहजे में कहा, “ऐसी कोई बात नहीं है, अभी हम लोगों की मीटिंग है, कॉन्फ्रेंस है, वो अलग हो गया है…” इतना कहकर नीतीश कुमार आगे बढ़ गए। आपको बता दें कि बिहार के चुनावी गठबंधन में हमेशा छोटे भाई की भूमिका में रहने वाली जदयू की सहयोगी बीजेपी ने इस बार के विधानसभा चुनाव में जदयू से कहीं ज्यादा सीटें जीतकर पहले सी उसके राजनीतिक कद को छोटा कर दिया है।

माना जा रहा है कि अरुणाचल प्रदेश में बदलेगी न सि’यासी समीकरणों का असर बिहार की सि’यासत पर भी पड़ सकता है। जहां पर यह दोनों राजनीतिक दल एक दूसरे के सहयोग की है। गौरतलब है कि इस बार बिहार में भी जदयू का प्रदर्शन कुछ खास कमाल नहीं रहा है। इस बार राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने जदयू से ज्यादा सीटें हासिल की है। हालांकि भाजपा ने पहले से ही यह तय कर रखा था कि राज्य में नीतीश कुमार ही अगले मुख्यमंत्री बनेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *