News 18 के खि’ला’फ देवबंद ने की पु’लि’स मे शि’काय’त, चैनल ने संस्थान को..

April 21, 2020 by No Comments

देशभर में फै’ले को’रो’ना सं’क’ट के बीच न्यूज़ चैनल और कई मीडिया संस्थानों द्वारा मुस’लमा’नों को नि’शा’ने पर लिया जा रहा है और भारत में सां’प्रदा’यि’कता फै’ला’ने का काम किया जा रहा है। इस संदर्भ में कई बड़े न्यूज़ चैनलों पर कार्यवाही की जा चुकी है। इसी बीच खबर सामने आई है कि न्यूज़ 18 उत्तर प्रदेश के खि’ला’फ दा’रुल उ’लूम दे’वबं’द द्वारा कार्रवाई की गई है।

दरअसल त’बली’गी ज’मा’त के माध्यम से मु’सल’मा’नों के प्रति विषय में न’फ’रत फै’ला’ने के बाद दा’रुल उ’लूम देव’बं’द को टारगेट करने के मामले में सं’गठन द्वारा इस न्यूज़ चैनल पर का’र्र’वाई की मांग की गई है। इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पिछले हफ्ते दा’रुल उ’लू’म देव’बं’द मोह’तमि’म के साथ वीडियो कांफ्रेंस की थी।

बताया जाता है कि इस खबर को फै’ला’ने के बाद न्यूज़ 18 उत्तर प्रदेश ने माफी मांग ली है। दरअसल न्यूज़ चैनल द्वारा यह खबर चलाई गई थी कि दे’वबं’द के दा’रुल उ’लू’म में अभी भी लगभग 2000 से ढाई हजार छात्र रुके हुए हैं। वही दारुल उलूम बताए जा रहे हैं जो अभी हॉस्पिटल में रुके हैं।

न्यूज़ 18 ने दा’रुल उ’लूम द्वारा की गई कार्रवाई के बाद अपनी ग’ल’ती को स्वीकार करते हुए इस न्यूज़ की हे’डिंग को बदल दिया है और अब इसमें बताया गया है कि दे’वबं’द बना सबसे बड़ा को’रो’ना का हॉ’टस्पॉ’ट अब तक क 47 में हुई सं’क्रम’ण की पु’ष्टि। आपको बता दें कि दा’रू’ल उ’लूम द्वारा न्यूज़ 18 के खि’ला’फ की गई शि’काय’त में कहा गया था कि इस संगठन के सं’बंध में एक फे’क न्यूज़ पोस्ट की गई है।

जिसमें लिखा गया है कि दा’रूल उ’लूम देवबंद बना सबसे बड़ा को’रोना का हॉ’टस्पॉ’ट अब तक 47 में हुई सं’क्रम’ण की पुष्टि। जो’कि स’रा’सर ग’ल’त और घा’तक है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह न्यूज़ स’मा’ज में एक स’मु’दाय के खि’ला’फ न’फर’त फै’ला’ना और स’मा’ज को तो’ड़ने के इरादे से फै’ला’ई जा रही है। इससे संस्था और संस्था परिवार को आ’घा’त पहुंचा है जिसका सं’ज्ञान लेना जरूरी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *