एनडीए के खिलाफ राजद के साथ जा सकती है लोजपा, चिराग और तेजस्वी ने दिए ये संकेत..

October 20, 2020 by No Comments

इस बार बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूरी कोशिश कर रही है कि दोबारा राज्य में एनडीए की सरकार ही बन सके। लेकिन राज्य की जनता में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ गु’स्सा साफ तौर पर देखने को मिल रहा है।

इसी बीच एनडीए की सहयोगी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी ने अपने रास्ते अलग कर लिए हैं। बिहार में इस वक्त लोजपा ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और ऐलान कर दिया है कि वह यह जनाब जदयू और नीतीश कुमार के खिलाफ लड़ेंगे। हालांकि लोजपा ने यह भी कहा है कि वह भाजपा को अपना समर्थन देंगे।

दिलचस्प बात यह है कि इस मामले में राजनीतिक विश्लेषक भी कयास लगा रहे हैं कि लोजपा और राजद एक साथ आ सकते हैं दरअसल इस बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी और चिराग पासवान एक-दूसरे पर सीधा ह’मला करने से बच रहे हैं। लोजपा के दिग्गज नेता रामविलास पासवान के निधन पर तेजस्वी यादव ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि चिराग पासवान को इस वक्त अपने पिता की सबसे ज्यादा जरूरत थी।

हम सब उनके लिए दुखी हैं कि वह आज हमारे बीच नहीं रहे जिस तरह से नीतीश कुमार ने चिराग पासवान के साथ बर्ताव किया है, वह अन्याय है।
आपको बता दें कि जब रामविलास पासवान का पा’र्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट पर पहुंचा था। तब राज्य के तमाम वरिष्ठ नेताओं से पहले तेजस्वी यादव वहां पहुंचे थे। चिराग पासवान भी अपनी तरफ से इस चुनाव में अब तक सीधे तौर पर तेजस्वी पर ह’मला करने से बचते रहे हैं।

हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि ‘विपक्ष का नेता होने के नाते तेजस्वी अपना काम कर रहे हैं और उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को निशाने पर लेना चाहिए।’ बिहार की राजनीतिक तस्वीर इस बार भी काफी बदली नजर आ रही है। इस तस्वीर में लोजपा को भाजपा की बी-टीम बताने की कोशिश की जा रही है। अब भाजपा इस तस्वीर से बचना चाहती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *