भाजपा में फिर शामिल हो सकते हैं सिद्धू, रखी ये शर्त.. कांग्रेस में मचा हड़कंप..

August 7, 2020 by No Comments

हाल ही के वक्त में कांग्रेस के ऊपर संकट के बादल मं’ड’रा रहे हैं। दरअसल राजनीतिक पार्टियों में दलबदल की बातें अक्सर सुनने को मिलती रहती हैं। लेकिन कुछ दिनों से राजस्थान सरकार पर छाए सियासी संकट के बाद अब पंजाब में भी कांग्रेस मु’श्कि’लों में आ चुकी है। खबर सामने आ रही है कि पंजाब कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री और क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस से नारा’ज चल रहे हैं।

इसी बीच उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने भारतीय जनता पार्टी में फिर से शामिल होने को लेकर बड़े संकेत दे दिए हैं। इसके साथ ही नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी ने यह शर्त रखी है कि अगर ऐसा होता है तो सिर्फ उनकी पत्नी ही नहीं बल्कि सिद्धू भी दौड़े-दौड़े बीजेपी में शामिल हो जाएंगे और कांग्रेस को त’ग’ड़ा झ’टका देंगे।

दरअसल, हाल ही में नवजोत कौर सिद्धू मानसा के भीखी के डेरा बाबा बलवंत मुनि जी के दर्शन करने आई थी। जहां उन्होंने डेरे के गद्दीनशीन बाबा दर्शन मुनि जी से आशीर्वाद लिया। इसके बाद नवजोत ने मीडिया से बातचीत की. नवजोत ने साफ-साफ कहा कि, मैं हमेशा से कहती आई हूं और आज भी वहीं पर हूं। अगर भारतीय जनता पार्टी अकाली दल का साथ छोड़ देगी तो पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी पंजाब में चुनाव शिरोमणि अकाली दल के साथ लगती है लेकिन सत्ता में रहते हुए जो काम अकाली दल ने किए उससे नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी बिल्कुल भी खुश नहीं थी। जिसके चलते दोनों ने बीजेपी से अलग होने का फैसला लिया था और कांग्रेस का दामन थाम लिया। लेकिन यहां पर भी नवजोत सिंह सिद्धू और पार्टी के बीच अनबन हो गई है।

नवजोत सिंह सिद्धू से जब मीडिया ने पंजाब में ज’हरी’ली श’रा’ब से हुई मौ’तों पर सवाल किया तो वह बोलीं कि, जो भी दो’षी होगा उसे सजा दी जाएगी और ऐसे लोगों की तो सं’प’त्ति ज’ब्त कर लेनी चाहिए। इसके साथ उन्होंने कहा कि, पंजाब सरकार ने जो भी काम दिया उसे पूरा किया गया और नवजोत सिंह सिद्धू एक ऐसे विधायक हैं। जिन्होंने को’रो’ना काल में करोड़ों रुपये अपने खर्च किए और जरूरतमंद लोगों को राशन दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *