हिंदू से मुसलमान बनना चाहता है 32 वर्षीय शख्स, एक साल से कर रहा…

January 24, 2021 by No Comments

भारत में हिं’दू मु’स्लि’म के नाम पर सियासी दलों लोगों को लड़ाने का काम करते हैं। लेकिन इ’स्लाम एक ऐसा ध’र्म है जो हमेशा शांति और अमन का संदेश देता आया है। आजकल भाजपा शासित राज्यों में ध’र्मांतरण का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है। इसी बीच भाजपा शासित गुजरात से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल गुजरात में एक हिं’दू शख्स मुसलमान बनना चाहता है। जिसके लिए उसने गुजरात हाई कोर्ट में एक अर्जी दायर भी की है।

बताया जाता है कि गुजरात हाई कोर्ट में एक अर्जी दायर कर के भरूच जिले के पदाधिकारियों को इस प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। दरअसल इ’स्ला’म ध’र्म अपनाने के इच्छुक 32 वर्षीय हिं’दू शख्स अपना आवेदन जमा करने के बाद एक वर्ष से अधिक समय तक इंतजार कर रहा है।

खबर के मुताबिक याचिकाकर्ता जिग्नेश पटेल के वकील अहमद सैयद ने बताया है कि भरूच के कलेक्टर एक साल से ज्यादा समय से जिग्नेश पटेल का आवेदन रोक कर रखे हुए हैं। जबकि फरवरी 2020 में एक सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) की जांच रिपोर्ट में इस संबंध में अनुकूल राय दी गई थी कि उन्हें ध’र्मांतरण की अनुमति दी जा सकती है।

न्यायमूर्ति बेला त्रिवेदी ने हाल ही में एक आदेश जारी कर जिला कलेक्ट्रेट को निर्देश दिया है कि वह जिग्नेश पटेल के आवेदन पर जितना जल्दी हो सके फैसला ले। बेहतर होगा कि 8 हफ्ते के अंदर इस पर फैसला ले लिया जाए। इसके साथ ही जिग्नेश पटेल के वकील ने यह भी कहा है कि भरूच में कलेक्टर की इजाजत के लिए आवेदन एक साल से अधिक समय से लंबित चल रहा है।

याचिकाकर्ता ने अपने हलफनामे में कहा था कि वह इ’स्ला’म के प्रति आकर्षित था और ध’र्म को अपनाना चाहता है। याचिकाकर्ता ने कहा कि वह छह साल से मु’स्लि’मों की तरह रह रहा है, उसने कहा कि वह र’मजा’न के दौरान रोजा रखता है, न’मा’ज अदा करता है और और इस ध’र्म से जुड़े अन्य रिवाजों का पालन करता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *