पंजाब पुलिस ने योगी सरकार को दिया गच्चा, मुख़्तार अंसारी को यूपी वापिस..

January 11, 2021 by No Comments

भाजपा शासित उत्तर प्रदेश योगी सरकार के मा’फिया विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को हाल ही में पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश लाने के मामले में कोर्ट द्वारा आदेश दिए गए थे। लेकिन अब पंजाब की रोपड़ जिले की पुलिस और रोपड़ जेल के अधीक्षक ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश मानने से साफ इंकार कर दिया है।

बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट से नोटिस जारी होने के बावजूद मुख्तार अंसारी को गाजीपुर की पुलिस जब से उत्तर प्रदेश लाने के लिए गई तो इसमें नाकामयाब रही है। रोपड़ जेल के अधीक्षक ने सुप्रीम कोर्ट का नोटिस लेने के बाद जवाब दाखिल करने की योजना बनाई और गाजीपुर पुलिस को एक बार फिर से खाली हाथ उत्तर प्रदेश वापस भेज दिया है।

मुख्तार अंसारी को गाजीपुर पुलिस के साथ ना भेजने के पीछे पंजाब पुलिस ने तर्क दिया है कि मुख्तार अंसारी की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर अभी उसे उत्तर प्रदेश नहीं भेजा जा सकता। बीमारी के कारण बहुजन समाज पार्टी से विधायक मुख्तार अंसारी का लंबी यात्रा करना संभव नहीं है।

गाजीपुर पुलिस की टीम जब सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी किए गए नोटिस को लेकर रविवार को पंजाब की रोपड़ जेल पहुंची तो इनकी योजना 11 जनवरी को मुख्तार अंसारी को वापिस गाजीपुर लाने की थी। सुप्रीम कोर्ट के नोटिस लेकर मऊ से बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लेने पहुंचे पुलिस अधिकारियों के हाथ एक बार फिर से निराशा लगी है।

इससे पहले भी बीती साल 21 अक्टूबर को प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में मुख्तार अंसारी को पेश करने के लिए गाजीपुर पुलिस रोपड़ जेल गई थी। जहां पर मेडिकल बोर्ड ने मुख्तार अंसारी को काफी अस्वस्थ बताकर तीन महीने के बेड रेस्ट की सलाह दे दी थी। इसकी वजह से गाजीपुर पुलिस को खाली हाथ वापस आना पड़ा था। इससे पहले भी मुख्तार अंसारी लम्बे समय से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों की कोर्ट से नोटिस के बाद भी तलब होने से बचता रहा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *