मुख़्तार अंसारी की पत्नी को लेकर आया कोर्ट का बड़ा फैसला, इस केस में मिली…

February 4, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश के बाहुबली सांसद मुख्तार अंसारी बीते दिनों से काफी चर्चा में बने हुए हैं। दरअसल वह इस वक्त पंजाब के रोपड़ जेल में बंद हैं और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें वापस यूपी में लाए जाने की जद्दोजहद की जा रही है। लेकिन पंजाब की पुलिस द्वारा मुख्तार अंसारी की सेहत का हवाला देते हुए उन्हें वापस यूपी भेजने से इनकार किया जा रहा है।

इसी बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ़सान अंसारी की पुलिस रिपोर्ट पर अदालत द्वारा संज्ञान दिए जाने तक सशर्त अग्रिम जमानत मंजूर कर ली है। बताया जाता है कि कोर्ट ने उन्हें सभी शर्तों और नियमों का पालन करने का निर्देश भी दिया है यह आदेश जस्टिस सिद्धार्थ द्वारा दिया गया है।

बताया जाता है कि याचिकाकर्ता पर फ’र्जी और अ’नाधि’कृत बे’नामी के जरिए सरकार की बं’जर भूमि पर अ’वैध रूप से क’ब्जा कर होटल का निर्माण करने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में कमेटी की जांच रिपोर्ट पर गाजीपुर कोतवाली के सदर तहसील के लेखपाल ने ष’डयं’त्र,धो’खाध’डी व अन्य आरोपों मे एफआईआर दर्ज कराई है।

 

जमीन का बैनामा दो नाबालिग बेटों अब्बास अंसारी व उमर अंसारी के नाम कराया गया है। याची मां है और नैसर्गिक संरक्षक है। याची पर जिनकी लीज खत्म हो गई थी उनका फ’र्जी इन्दराज कराकर एवं ऐसे लोगों से बै’नामा कराने का आरोप है, जो भूमि के स्वामी ही नहीं थे। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के फैसलों का हवाला देते हुए कहा कि याची अग्रिम जमानत पाने की हकदार है। कोर्ट ने 50 हजार के मुचलके व प्रतिभूतियों पर जमानत स्वीकार कर ली है।

गौरतलब है कि बीते दिनों बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के ने कहा उनकी भी खबर सामने आई है। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वा’यरल हो रही है। आपको बता दें कि लखनऊ पुलिस द्वारा अब्बास अंसारी पर भी इनाम घोषित किया गया है। लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी निकाह की तस्वीरों ने लखनऊ पुलिस को भी हैरानी में डाल दिया है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *