दोस्तों जैसा कि आप लोगो को मालूम है टी20 वर्ल्ड कप के बाद इंडिया-न्यूजीलैंड सीरीज ओर इंग्लैंड -ऑस्ट्रेलिया सीरीज कि शुरुवात हुई है इंडिया -न्यूजीलैंड की सीरीज का पहला मैच बारिश कि वजह से रद्द हो गया था लेकिन दूसरे मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी है जिसमें भारत के गेंदबाजों ने जमकर प्रदर्शन किय.

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की करारी हार के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पंड्या को कप्तानी का दारोमदार दिया गया हार्दिक की अगुवाई में दूसरे ही मैच में भारतीय टीम ने अपना जलवा दिखा दिया सूर्या की बल्लेबाजी तो देखने ही लायक थी उन्होंने अपने छक्के ओर चौके का जलवा कीवी टीम के समने भी दिखा दिया जिसकी तारीफ कीवी टीम के कप्तान ने भी की है.

मैच में इंडिया ने जीत हासिल की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज माउंट मॉन्गानुई स्थित बे ओवल मैदान में खेला गया.मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम की शुरुआत पहले खेलते हुए खराब रही.पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव की शतक की बदौलत 20 ओवर में 191 रनों का स्कोर बोर्ड पर रखा. जिसका पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और मात्र 126 रन ही बना पाई.न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज टिम साउदी ने हैट्रिक ली

भारतीय टीम में वापसी करने वाले युजवेंद्र चहल ने 26 रन देकर दो विकेट झटके. टीम इंडिया के लिए दीपक हुडा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 10 रन देकर चार विकेट झटके. वहीं सिराज ने 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किय.

सिराज ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में जहीर खान और शमी को पीछे छोड़ा. सिराज ने अपने अंतर्राष्ट्रीय टी 20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. सिराज बुमराह के बाद न्यूजीलैंड के विरुद्ध मेडन ओवर डालने वाले दूसरे गेंदबाज बने. दीपक चार विकेट लेने के बाद मैच में न्यूजीलैंड टीम के विरुद्ध सबसे सफल गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बन गय.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *