मोहम्मद सिराज ने डेब्यू मैच में गेंदबाजी से उ’गली आग, रिकी पोंटिंग बोले- मुझे उनकी आ’क्रामकता

December 26, 2020 by No Comments

बीते दिनों पिता के निधन के बावजूद भारत वापस लौटने से इनकार करने वाले युवा भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद सिराज ने एमसीजी में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने टेस्ट करियर का आगाज करते हुए 2 विकेट च’टकाए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न के मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के दौरान ही मोहम्मद सिराज में डेब्यू किया है।

इस दौरान उन्हें अलग ही ले में देखा गया गेंदबाजी में धु’रंधर माने जाने वाले मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम की कम’र तोड़ कर रख दी है। मोहम्मद सिराज ने फॉर्म में नजर आ रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन और कैमरून ग्रीन को आउट कर टीम इंडिया को इस मैच में फ्रंटफुट पर लाकर खड़ा कर दिया। वहीं मैच के दौरान कैमरून ग्रीन, सिराज को खेलने में काफी असहज नजर आ रहे थे और ऐसा लग रहा था कि मानो वह पूरी तरह से थक चुके हों।

इस मामले में पूर्व दिनकर रिकी पोंटिंग ने भी मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की है उन्होंने कहा है कि मोहम्मद सिराज बहुत हद तक एक टेस्ट गेंदबाज दिखाई पड़े हैं दिन के खेल की एंडिंग के बाद रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से बातचीत की है इस दौरान उन्होंने विस्तार में मोहम्मद सिराज पर अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे सिराज की आ’क्राम’कता बहुत पसंद आई।

वह शॉर्ट-पिच गेंदबाजी के इस्तेमाल के प्रति रुचिकर दिखायी पड़ा, लेकिन जो बात मुझे शुरुआत से ग्रीन का विकेट गिरने तक पसंद आई और यहां तक यह टिम पेन के क्रीज पर आने तक रही। वह पहलू यह रहा कि 55-50 ओवर के आस-पास गेंद स्विंग होना शुरू हुई। पूर्व कप्तान बोले कि सिराज नयी गेंद के साथ एक अच्छे गेंदबाज हैं और उन्होंने भारत की घरेलू क्रिकेट में नई गेंद के साथ वास्तव में शानदार प्रदर्शन किया है। गेंद थोड़ा पुरानी होने पर जरूर सिराज के लिए कुछ दिक्कतें हो सकती हैं, लेकिन उसने वास्तव में बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *