मोहम्मद शमी ने किया प’र्सनल लाइफ से जुड़ा ये खुलासा, कहा- मैंने की थी..

May 3, 2020 by No Comments

क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी किसी भी पहचान के मो’हता’ज नहीं है। बीते कुछ वक्त से मोहम्मद शमी काफी मु’श्कि’लों भरे दौ’र से गुजर चुके हैं। गौरतलब है कि मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर काफी गं’भी’र आ’रो’प लगाए थे। जिसके बाद मोहम्मद शमी को काफी प’रेशा’नि’यों का सा’म’ना भी करना पड़ा।

इस संदर्भ में मोहम्मद शमी ने एक बड़ा खु’ला’सा किया है कि उन्होंने उस समय आ’त्मह’त्या करने का विचार किया था। जब साल 2015 वर्ल्ड कप के दौरान लगी चो’ट से उ’बर रहे थे। इस मामले में भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट में मोहम्मद शमी ने खु’ला’सा किया कि इस दौरान वह अपनी चो’टों से भी गुजर रहे थे और कुछ व्य’क्ति’ग’त मुद्दों से भी नि’पट रहे थे।

शमी ने कहा, “2015 में मैं विश्व कप में चो’टि’ल हो गया था। इसके बाद (भारतीय टीम में) वापस आने में कुछ 18 महीने लग गए और यह मेरे करियर का सबसे द’र्दना’क चरण था।” “आप जानते हैं कि रि’है’ब कितना मु’श्कि’ल होता है और उसके बाद परिवार की स’म’स्याएं आती हैं। यह सब चल रहा था और इन सबके बीच मेरा एक ए’क्सीडें’ट हो गया, जो कि आईपीएल से लगभग 10-12 दिन पहले हुआ था।

उन्होंने कहा “मेरे व्य’क्तिग’त मुद्दों को लेकर मीडिया में भी काफी प्रचार चल रहा था”।शमी बताते हैं कि अगर उस दौरान मुझे अपने परिवार से समर्थन नहीं मिला होता तो मैं क्रिकेट छोड़ देता मैंने उस समय तीन बार आ’त्म’ह’त्या करने के बारे में सोचा कोई शख्स मेरे साथ नजर रखने के लिए घर में बैठा रहता था क्योंकि मेरा घर 24 वीं मंजिल पर था और उन्हें डर था कि मैं अपार्टमेंट से बाहर कर सकता हूं।

मेरा परिवार मेरे साथ था और इससे बड़ी कोई ताकत नहीं है। वे मुझसे कह रहे थे कि हर स’म’स्या का कोई न कोई स’माधा’न है, बस अपने खेल पर ध्यान कें’द्रि’त करो। जिस चीज में भी तुम अच्छे हो उसमें खो जाओ। इसलिए यह सब छोड़ दो

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *