कोरोना में मोहम्मद शमी ने किया बहुत बड़ा काम,इंसानियत के लिए…

April 20, 2020 by No Comments

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मो’हम्म’द श’मी अभी कुछ समय पहले काफी मु’श्कि’लों का सामना कर चुके हैं। दरअसल मो’हम्म’द श’मी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने कई गं’भी’र आ’रो’प लगाए थे। जिससे उभरना किसी भी शख्स के लिए आसान नहीं होगा। मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर दूसरी महिलाओं के साथ अफेयर, मा’र’पी’ट और देश से ग’द्दा’री जैसे गं’भी’र आरोप लगाकर उन्हें ब’दना’म करने की कोशिश की। हालांकि यह आ’रो’प बि’ल्कु’ल भी सही सा’बि’त नहीं हुए।

मोहम्मद शमी ने कई बार रोते हुए हसीन जहां के आरोपों को झू’ठा भी ठहराया था। आपको बता दें कि मोहम्मद शमी एक नेक दिल इंसान हैं। जो हमेशा दूसरों की मदद के लिए सामने आते हैं। देश भर में चल रहे लॉक डाउन के दौरान कई जरूरतमंद और गरीब भू’ख से तर’स रहे हैं। ऐसी स्थिति में मोहम्मद शमी ने आगे आकर ऐसे लोगों की मदद करने का फैसला लिया है।

चीन से फै’ले घा’त’क को’रोना वा’यर’स के खि’ला’फ ल’ड़ा’ई में बड़ी संख्या में लोग आगे आए हैं और जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। इस बीच शमी भी जरूरतमदों की सहायता के लिए आगे आए। शमी ने स्पिनर युजवेंद्र चहल से इंस्टाग्राम पर वीडियो चैट के दाैरान बताया कि उन्होंने कैसे एक बिहार जा रहे भू’खे म’ज’दूर की सहायता की।

शमी ने इस वीडियो में कहा, “‘वह राजस्थान से आया था और उसे बिहार जाना था। घर जाने के लिए उसके पास को साधन नहीं था और मैंने अपने घर से सी’सीटी’वी में देखा कि वह मेरे दरवाजे के पास भू’ख से बे’हो’श हो गया है। इसलिए मैंने उसके खाने का इं’तजा’म किया करते हुए उसकी मदद की।’

शमी फिलहाल यूपी के अमरोहा में अपने घर पर हैं और एक संगठन के साथ काम कर रहे हैं, जो ज’रूरत’मंदों के खाने और रहने की व्यवस्था कर रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि उनके घर के पास ही हाईवे है और लोग कई मु’श्कि’लों का सामना कर रहे हैं। आपको बता दें कि इससे पहले पठान ब्रदर्स ने मिलकर ज”रूरतमंद और गरीब लोगों की मदद की थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *