गरीबों का और कितना म’जा’क उड़ाएगी सरकार, एक ही तस्वीर ने खोली पो’ल..

May 29, 2020 by No Comments

दुनिया भर में फै’ले करो’ना सं’क्र’मण की वजह से भारत के हा’ला’त बेहद ख’रा’ब चल रहे हैं। कुछ ही दिनों में को’रो’ना सं’क्रि’मतों का आंकड़ा डेढ़ लाख से ऊपर पहुंच चुका है। हजारों लोग इस ख’तर’नाक सं’क्रम’ण से अपनी जा’न गंवा चुके हैं। इन सबके बीच क्वारंटाइन सेंटर में सरकार द्वारा मरीजों के लिए किए जा रहे इंतजामों पर सवाल उठने लगे हैं।

दरअसल क्वा’रंटा’इन सेंटर में बेइं’तज़ा’मी की वजह से लोगों को प’रेशा’नियों का सा’म’ना करना पड़ रहा है। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया के जरिए सामने आई हैं इन तस्वीरों पर लोगों का गु’स्सा और ना’राज’गी साफ नजर आने लगी है। ऐसी ही एक तस्वीर छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव के नजदीक जिला कबीरधाम की वा’य’रल हो रही है। जिसमें यह दिख रहा है कि कुछ लोग जमीन पर बैठकर खाना खा रहे हैं।

तस्वीर पर दावा किया जा रहा है कि यह तस्वीर कबीरधाम जिले के क्वा’रंटा’इन सेंटर की है। जहां पर प्रवासी मजदूरों को अखबार पर खाना परो’सा जा रहा है। तस्वीर में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह से उन्हें अखबार पर ही दाल चावल खाने को दिए जा रहे हैं और आलम यह है कि दाल अखबार से बाहर निकल कर फर्श पर बहती हुई दिख रही है।

इस तस्वीर पर लोगों की काफी ती’खी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। एक यूजर ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- आप छापते रहिये कि मज़दूर क्वारंटीन सेंटर में चि’कन, म’टन मांग रहे हैं। सब तरफ हालात एक से हैं। ऐसे ही दृश्य पर लिखा गया होगा-तुम्हारी फ़ाइलों में गांव का मौसम गुलाबी है। वहीं बहुत से यूजर्स ये भी लिख रहे हैं कि इन मजदूरों औऱ गरीबों का और कितना म’जा’क उड़ाएगी सरकार।

कुछ यूजर्स ने लिखा कि क्या सरकार पत्तल और दोना भी इन लोगों को मुहैया नहीं करा सकती क्या? और अगर इतना भी नहीं कर सकती तो किस मुंह से सत्ता पर काबिज है। कुछ यूजर्स ने इस बात की चिं’ता भी जाहिर की है कि अखबार पर खाना शरीर के लिए भी ख’तरना’क होता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *