‘साहब मैं जिंदा आदमी हूं, भूत नहीं’, पिछले 15 साल से खुद को जिंदा साबित करने की जदोजहद कर रहा ये शख्स…

January 20, 2021 by No Comments

हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक फिल्म रिलीज हुई थी। जिसका नाम है कागज। इस फिल्म की कहानी कुछ ऐसी है कि एक आदमी को कागजों में म’रा हुआ घोषित कर दिया जाता है और वह खुद को जिं’दा साबित करने के लिए कई सालों तक जद्दोजहद करता है। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी के अभिनय की काफी तारीफ़ भी हुई।

आज हम आपको एक ऐसे ही कहानी बताने जा रहे हैं जो कि एक फिल्म नहीं बल्कि हकीकत है। खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के निवासी और सिटी ब्लॉक में रहने वाले भोला सिंह बीते 15 साल से खुद को जिं’दा साबित करने के लिए प्रशासन से मदद मांग रहे हैं और अधिकारियों की चौखट पर चौखट चक्कर काटते काटते थक चुके हैं। लेकिन अभी तक इस मामले में कोई भी सुनवाई नहीं हो पाई है तो वही आपको एक तख्ती लेकर बैठ गए हैं।

जिस पर लिखा है कि साहब मैं जिं’दा हूं आदमी हूं, भू’त नहीं। सोशल मीडिया पर भोला सिंह की यह प्लैकार्ड उठाए हुए तस्वीर वा’य’रल हो रही है। इस मामले में जब मीडिया से बातचीत की गई तो भोला सिंह ने बताया कि उनके पिता की मौ’त के बाद हम दो भाइयों में जमीन का बंटवारा हुआ था और वह सरकारी कागज में दर्ज भी हो गए थे।

कुछ दिनों बाद भाई ने लेखपाल और कानूनगो के साथ मिलकर उनका नाम खतौनी से हटवा दिया और मृ’त घोषित करवा दिया। जानकारी होने पर मैं बीते 15 साल से आपको कागज पर जी’वित करने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहा हूं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

मिर्जापुर के एसडीएस सदर, गौरव श्रीवास्तव ने बताया, ‘ये मामला सामने आया है, जांच चल रही है। पूरी जांच के बाद जो भी सामने आएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।’ तो वहीं, उप-जिलाधिकारी गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि मामले संज्ञान में हैं। इसकी जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *