अब जामि’या के छात्रों का साथ देने आए दिल्ली के व’कील, बोले- अब हम पु’लिस को बताएँगे कि

January 4, 2020 by No Comments

जब पूरा देश सड़क पर उतर आया तो अब लग रहा है कि सर कार भी बैक फुट पर आ गयी है. इस बात से इन कार नहीं किया जा सकता है कि शायद ही सर कार को इस बात की उम्मीद रही होगी उसके इस फैसले का इतने बड़े पैमाने पर वि’रोध करेगी देश की जनता. आपको बता दें कि इन सब के बीच यह बड़ी बात भी है कि यूँ तो इस फैसले की मुखा लफत काफी समय से हो रही थी लेकिन जब दिल्ली पुलि’स ने जा’मिया मिल्लिया इ’स्लामि’या के छात्रों के साथ ऐसा किया,तो इसने एक आ न्दोलन का रूप ले लिया और न सिर्फ देश में बल्कि दुनिया भर में इसे लेकर वि’रोध शुरू हो गया. सभी ने जा’मिया के छात्रों के साथ की गयी ऐसी हर कत पर सवाल उठाया. अब जा’मिया के छात्रों को दिल्ली के वकीलों का भी साथ मिल गया है. दर असल वकीलों का एक समूह प्रद र्शन कर रहे जा’मिया के छात्रों से मिलने पहुंचा और मार्च में उनका साथ भी दिया.

इस दौरान वकीलों ने दिल्ली पुलि’स पर सवाल उठाते हुए कहा है कि उन्होंने संवि धान की ध’ज्जि’याँ उड़ा दी हैं. उन्होंने आगे कहा कि जा’मिया के छात्र लोकतां त्रिक तरीके से प्रद र्शन कर रहे थे और उनके साथ ऐसा किया गया. उन्होंने इसकी निंदा की है. इस बीच वकील डीएस बिंद्रा ने जा’मिया के छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने का काम किया.

उन्होंने पुलि’स की इस हर कत को काय रता बताया है और साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वह पूरी तरह से जा’मिया के छात्रों साथ हैं और वह उनका स’हयोग हमेशा करते रहेंगे. आपको बता दें कि दिल्ली के वकीलों और पु’लिस के बीच कुछ दिनों पहले ही काफी तक रार देखने को मिली थी और वकीलों के आगे पु’लिस भी अस हाय दिख रही थी.