राजस्‍थान के सियासी संकट में मायावती की एंट्री, ख’तरे में सीएम गहलोत की..

July 16, 2020 by No Comments

राजस्थान में चल रहे सि’या’सी घ’मासा’न के बीच अब एक और एंट्री होने की सं’भावनाएं बढ़ रही हैं। दरअसल बीते हफ्ते से राजस्थान में चल रहे सियासी ड्रामे में अब बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती की एंट्री हो सकती है। एक तरफ जहां राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस नेता सचिन पायलट के बा’गी तेवरों के चलते सरकार बचाने की चुनौती का सामना कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी इस पूरे घटनाक्रम में मौके का फायदा उठाने की ताक में बैठी है। ऐसे में अब बसपा सुप्रीमों मायावती की पार्टी बीएसपी ने अपने संभावित अगले कदम से सियासत के गलियारों में हल-चल तेज कर दी हैं। माना जा रहा है कि मायावती अपने खेमे के विधायकों को सहेजने में लगे अशोक गहलोत का खेल बि’गाड़ सकती हैं।

दरअसल खबरें अभी आ रही है कि सुबह में बसपा कांग्रेस को कोर्ट में घसीटने जा रही है। दरअसल मायावती अपनी पार्टी के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के मामले में कांग्रेस को कोर्ट में चुनौ’ती दे सकती हैं। हालांकि इस मामले में अंतिम फैसला बुधवार की शाम तक लिया जाना है।

जब अशोक गहलोत के नेतृत्‍व में राजस्‍थान में सरकार बनाई गई थी। तब बसपा के छह विधायक सरकार को बाहर से समर्थन कर रहे थे। लेकिन कांग्रेस ने सितंबर 2019 में इन विधायकों को अपनी पार्टी में मिला लिया। जनवरी महीने में इन विधायकों ने सोनिया गांधी से मिलकर पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की थी।

इस मामले में बसपा ने कांग्रेस की खूब आलोचना की थी। बसपा का कहना है कि उनके विधायकों को कांग्रेस ने लालच-प्रलोभन देकर तोडा हैं। इतना ही नहीं पार्टी सुप्रीमो मायावती ने अशोक गहलोत के इस्तीफे की मांग भी की थी। बसपा इस मामले को चुनाव आयोग के पास लेकर गई थी। लेकिन आयोग ने इस मामले में दखल करने से मना कर दिया। जिसके बाद बसपा इस मामले को लेकर कोर्ट का रुख कर सकती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *