मायावती को लग सकता है बड़ा झटका, जल्द ही पार्टी के दो कद्दावर नेता सपा में..

December 12, 2020 by No Comments

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में इस वक्त एक चर्चा काफी चोर पकड़े हुए हैं जिसके तहत यह कहा जा रहा है कि बहुजन समाज पार्टी के नेता अब समाजवादी पार्टी की तरफ से जा सकते हैं। ऐसा दावा किया जा रहा है कि बसपा महासचिव और मायावती के करीबी माने जाने वाले सतीश चंद्र मिश्र भी पार्टी छोड़ सकते हैं।

ऐसी खबरें काफी जोर पकड़े हुए हैं कि बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा समेत पार्टी के दो सांसद समाजवादी पार्टी का दामन थामने जा रहे हैं। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इस खबर में कितनी सच्चाई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बसपा के कद्दावर नेता सतीश चंद्र मिश्रा और तो सांसद अफजाल अंसारी और श्याम सिंह यादव समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो बसपा पूर्वांचल में कमजोर हो जाएगी।

गौरतलब है कि ब्राह्मण नेता के तौर पर जाने जाने वाले बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के बसपा छोड़ने से बसपा को सोशल इंजीनियरिंग को बड़ा झटका लगेगा. वहीं बसपा के कई बड़े नेताओं ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है। पिछले दो सालों में बसपा के संस्थापक सदस्यों की भूमिका में रहने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी, रामवीर उपाध्याय सरीखे नेताओं ने पार्टी को बाय-बाय कहकर बता दिया है कि बसपा अब यूपी में कनजोर हो चुकी है। इसके साथ ही वो अपने ही सिद्धांतों को भूलती जा रही है ऐसी बातें समय-समय पर नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच में से ही उठती रहती है।

गौरतलब है कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद से ही बहुजन समाज पार्टी की स्थिति काफी कमजोर हो गई है। यूपी में हुए राज्यसभा चुनाव और उससे पहले हुए उपचुनाव में भी बसपा का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। अगर पार्टी के कद्दावर नेता जी अलविदा ले लेते हैं तो मायावती को काफी नुकसान हो सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *