मांझी के बयान से बिहार की राजनीति में भूचाल, भाजपा और जदयू की खुल….

January 12, 2021 by No Comments

बिहार की राजनीति में भी तो कुछ वक्त से हलचल मची हुई है। राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सोशल मीडिया के जरिए ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि विरोध और साजिशों के बावजूद राजनीति में गठबंधन धर्म को निभाना अगर सीखना है तो नीतीश कुमार से सीखा जा सकता है।

गौरतलब है कि एनडीए के 2 सबसे बड़े दलों भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के रिश्तो को लेकर चल रहे विवाद पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी द्वारा दिए गए बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि एनडीए में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। दरअसल मांझी द्वारा दिए गए इस बयान ने साफ कर दिया है कि एनडीए मी विरो’धी स्वर उठने लगे हैं और पार्टी नेता एक दूसरे के खिलाफ सा’जिश रच रहे हैं।

दअरसल, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने रविवार को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि राजनीति में गठबंधन ध’र्म को निभाना अगर सीखना है तो नीतीश जी से सीखा जा सकता है. गठबंधन में शामिल दल के अंदर विरोध और साजिशों के बावजूद भी उनका सहयोग करना नीतीश जी को राजनैतिक तौर पर और महान बनाता है. नीतीश कुमार के जज़्बे को माँझी का सलाम।

दरअसल बिहार में भाजपा के बड़े भाई बनने के बाद से ही राज्य के सियासी गलियारों में यह चर्चा हो रही है कि एनडीए गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी लगातार जदयू पर हावी हो रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भले ही बना दिया गया हो लेकिन उन्हें ज्यादा तवज्जो नहीं मिल पा रही है। बीते दिनों कई ऐसे सियासी घटनाक्रम घटे हैं जो इस बात को सच दर्शा रहे हैं। हालांकि, इस संबंध में जेडीयू-बीजेपी के नेताओं ने अब तक चुप्पी साध रखी है। लेकिन एनडीए घटक दल हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के ट्वीट ने स्थिति काफी हद तक स्पष्ट कर दी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *