मांझी ने भाजपा को दे डाली चे’तावनी, बोले- ”बिहार में ‘हम’ उनके साथ’…

December 31, 2020 by No Comments

अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। विधायकों के कारण बिहार में सियासी समीकरण बिगड़ते हुए नजर आ रहे हैं। बिहार में भाजपा की सहयोगी पार्टी जदयू ने इस मामले में भले ही नाराजगी ना जाहिर की हो। लेकिन एनडीए की एक और सहयोगी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने अब इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

इस संदर्भ में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर के जरिए गहरी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि अरुणाचल प्रदेश में जो हुआ वह एक स्वच्छ राजनीति का तकाजा नहीं है।
इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व से अनुरोध किया है कि ऐसी गलती दोबारा ना होने पाए और इसका ख्याल रखें। वहीं जीतनराम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार को कमजोर समझने वालों को शायद नहीं पता है कि हम भी मजबूती से उनके साथ खड़े हैं। याद रहे, बिहार की एनडीए सरकार में जीतनराम मांझी की पार्टी ‘हम’ भी शामिल है।

अरुणाचल प्रदेश मामले के बाद से ही बिहार में राजनीतिक हलचल तेज है। इस मामले के बाद राजद नेता श्याम रजक ने कहा कि मौजूदा एनडीए में सभी घु’टन महसूस कर रहे हैं व नीतीश कुमार भी बे’बस ही दिखाई दे रहे हैं। साथ ही श्याम रजक ने दावा किया कि जदयू के 17 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं वे वो कभी भी राजद में शामिल हो सकते हैं। राजद नेता श्याम रजक के इस दावे आज खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा खारिज कर दिया व कहा गया कि यह मामला निराधार है।

आपको बता दें, बीते दिनों में भाजपा द्वारा अरुणाचल प्रदेश में जदयू के के 7 में से 6 एमएलए को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया गया था। इस घटनाक्रम से पहले अरुणाचल प्रदेश में जदयू राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *