मांझी की पार्टी करेगी बड़ा ऐलान, 6 जनवरी को हो जाएगा फैसला…

January 5, 2021 by No Comments

पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक और अध्यक्ष जीतन राम मांझी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि जीतन राम मांझी अपनी पार्टी के अध्यक्ष नहीं रहेंगे।

बताया जा रहा है कि सियासी गलियारों में यह चर्चा तेजी से हो रही है कि वह अपनी ही पार्टी के अध्यक्ष पद पर अब नहीं रहेंगे। इस सवाल का जवाब अब 6 जनवरी को ही मिल सकता है। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की 6 जनवरी को होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में संगठन के स्तर पर एक बड़ा फेरबदल हो सकता है।

सूत्रों की मानी जाए तो पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एवं बिहार सरकार में लघु जल संसाधन एवं अ’नुसूचित जा’ति-ज’नजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जा सकता है। अभी तक इस मामले में पार्टी की तरफ से कोई भी अधिकारी सूचना नहीं आ पाई है कि 6 जनवरी को आयोजित कार्य करने की बैठक में संगठन को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है। दरअसल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा दूसरे राज्यों में भी विस्तार करने की रणनीति के तहत अपनी पार्टी को बड़ा बनाने के लिए सोच रही है।

पहला था पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार खड़े करना. दूसरा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव। इसके लिये 18 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलायी गयी थी। हालांकि इस बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी कोराना से संक्रमित हो गये और ये बैठक टाल दी गई। दो जनवरी को स्वस्थ होकर पटना एम्स से घर पहुंचे मांझी ने छह जनवरी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलायी है।

माना जा रहा है कि इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिये पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे एवं सरकार में मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन के नाम का प्रस्ताव लाकर उनाके पार्टी की कमान सौंपने की तैयारी कर ली गयी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *