महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच भाजपा नेता का बड़ा बयान, ‘सरकार बनाने के लिए हम..’

November 16, 2019 by No Comments

मुंबई: महाराष्ट्र में सियासी खींचतान जारी है. जहाँ भाजपा ये दावा तो कर रही है कि वो महाराष्ट्र में अभी भी सरकार बना सकती है लेकिन अब जो नज़र आ रहा है वो यही है कि एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना में सहमति बन गई है. ऐसे में अगर भाजपा सरकार बनाएगी भी तो इन दलों के विधायकों में तो’ड़-फो’ड़ करनी होगी. इस सब के बीच केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन गडकरी ने एक बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि चीजों को लेकर हमारा विजन क्लियर है. हम सिर्फ सरकार बनाने के लिए ही काम नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि आरएसएस और उससे जुड़ी हुई संस्थाएं राष्ट्र निर्माण के लिए काम करती रही हैं. गडकरी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कोई टिपण्णी नहीं की. उन्होंने कहा कि विचारधारा बेहद ज़रूरी तो है लेकिन उससे भी अधिक ज़रूरी हैं व्यक्तिगत सम्बन्ध.

उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से महाराष्ट्र के मामले पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है. कभी-कभी लगता है कि आप मैच हार रहे हैं लेकिन नतीजे बिल्कुल इसके विपरीत आते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वह महाराष्ट्र की तुलना में दिल्ली की राजनीति से अधिक संबंधित हैं. नितिन गडकरी ने यह बात महाराष्ट्र आने के बाद की गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कही.

जब उनसे ये सवाल पूछा गया कि क्या फडनवीस सरकार के प्रोजेक्ट अब नई सरकार में पूरे होने मुश्किल होंगे. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि इससे कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हमारे लोकतंत्र में सरकारें बदलती हैं लेकिन प्रोजेक्ट्स बिना किसी समस्या के चलते रहते हैं. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसकी सरकार आती है. यह सकारात्मक नीतियों और विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ाएगा जो पहले ही लॉन्च किए जा चुके हैं.’