यूपी के इन 15 जिलों में सबसे पहले मिलेगी लॉक डा’उन में छू’ट, सीएम योगी ने दिए ये निर्देश…

April 30, 2020 by No Comments

देशभर के कई राज्य क’रो’ना वा’यर’स का सं’क्रम’ण से गं’भी’र रूप से प्र’भावि’त हुए हैं। जिनमें से एक उत्तर प्रदेश भी है मंगलवार को उत्तर प्रदेश में तकरीबन 70 नए कोरोना वा’यर’स पॉ’जिटि’व म’री’ज सामने आए हैं। जिसके बाद कुल संक्रमित म’री’जों की संख्या बढ़कर लगभग 2060 साल हो चुकी है।

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में को’रो’ना सं’क्रम’ण से अब तक अ’छू’ते या कम प्र’भावि’त जिलों में कुछ ग’तिविधि’यां शुरू करने के संकेत दिए हैं। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि ग्रीन जोन में छूट वाली सभी गतिविधियों के लिए एक कार्य योजना बनाई जाए। मुख्यमंत्री ने यह बात टीम के 11 अधि’का’रियों के साथ योगदान अवस्था की समीक्षा बैठक में कही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 3 मई के बाद औ’द्यो’गिक इ’का’इयों को किस तरह से शुरू किया जाए। इस मामले में कार्य योजना बनाई जाएगी। गौरतलब है कि देशभर में 3 मई तक लॉ’क डा’उन जारी है। इसके बाद का फैसला फि’ल’हाल केंद्र सरकार के हाथ में है कि देश में यह लोग टाइम में बढ़ाया जाएगा या फिर ख’त्म होगा।

इस वक्त यूपी के 15 जिले ग्रीन जोन में है जहां पर अभी तक को’रो’ना सं’क्रम’ण का कोई भी केस सामने नहीं आया है उत्तर प्रदेश के जिले ग्रीन जोन में है। वह है अंबेडकरनगर, अमेठी, बलिया, देवरिया, चित्रकूट, फर्रुखाबाद, कानपुर देहात, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर फतेहपुर, चंदौली और सोनभद्र।

गौरतलब है कि प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 66 नए म’री’ज सामने आए हैं। इनमें 17 मरीज अकेले आगरा के हैं। पिछले 24 घंटों में यहां दो और मौतें हुई हैं। अब तक आगरा में 12 मौ’तें हो चुकी हैं। कानपुर में भी एक मौ’त के साथ अब यहां जान गंवाने वाले म’री’जों की संख्या चार हो गई है। पूरे प्रदेश में अब तक 34 लोगों की जा’न को’रो’ना के कारण जा चुकी है। प्रदेश में अब तक 60 जिले कोरोना से प्रभावित हैं और कुल म’री’जों की संख्या 2055 तक पहुंच गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *