ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री की साली ने किया इ’स्लाम कुबूल, कहा-बेपरवाह होकर मैं कुरआन..

January 7, 2021 by No Comments

बीते कुछ सालों से दुनिया के कई देशों में इ’स्लाम के खि’लाफ इसे ब’दनाम करने के लिए की कोशिशें की जा रही हैं लेकिन इ’स्लाम उतनी ही तेजी से दुनिया में फैलता जा रहा है। आज इस बात को पूरी दुनिया जान चुकी है कि इस्लाम शांति और अमन को बढ़ावा देने वाला धर्म है। इसी बीच खबर सामने आई है कि ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की पत्नी की बहन ने इस्लाम कबूल कर लिया है।

बताया जा रहा है कि टोनी ब्लेयर की पत्नी चेरी ब्लेयर की बहन लॉरेन ने बीते हफ्ते ही इ’स्लाम क’बूल करने की घोषणा की है पेशे से पत्रकार और ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट है। मीडिया रिपोर्ट की मानी जाए तो 43 साल की उम्र में लॉरेन ने इ’स्लाम क’बूल करने की बात कहते हुए लोगों को हैरान कर दिया है। लंदन में बीते हफ्ते सामाजिक संगठन ग्लोबल पीस एंड यूनिटी के बैनर तले हुए कार्यक्रम में उन्होंने यह बात कही है।

इस समारोह में कई इ’स्लामिक क’ट्टरपंथी नेताओं की मौजूदगी में लॉरेन ने बताया कि उन्होंने यह फैसला इसलिए लिया है कि वह ऐसे लोगों की धा’रणा को बदल सके। जो इ’स्लाम को आ’तंकवा’द फै’लाने वाला ध’र्म मानते हैं और इसके खि’लाफ गल’तफ’हमियां फैलाते हैं जन्म से लॉरेन कैथोलिक हैं। कई साल तक वह हैरान के अंग्रेजी न्यूज़ चैनल प्रेस टीवी में के लिए काम कर चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि ईरान में छह हफ्ते पहले एक द’रगाह पर इ’स्लाम की ओर बरबस खींचने वाला अनुभव महसूस किया। जिसकी वजह से वह इस्ला’म को क’बूल करने से खुद को रोक नहीं पाई। तभी से लॉरेन रोजाना पांच वक्त की न’माज पढ़ती हैं और कभी कभी म’स्जिद भी जाती हैं। लॉरेन बताती हैं ..मुझे मालूम है कि मेरे इस फैसले से विवाद खड़ा हो सकता है। लॉरेन का कहना है कि मैं इन सब बातों से बेप’रवाह होकर कु’रान पढ़ती हूं और घर से बाहर निकलने पर सिर तक हि’जाब भी पहनती हूं। वह कहती हैं कि पिछले कई दिनों से श’राब को भी हाथ नहीं लगाया

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *