विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव के ते’वर सख्त, 3 विधायकों को मिला बड़ा स’बक़..

August 17, 2020 by No Comments

बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले राज्य में बने चुनावी माहौल को देखते हुए राजनीतिक ग’तिवि’धियां तेज हो गई हैं। जनता दल यूनाइटेड से नि’ष्का’सित पिता और बिहार सरकारी में मंत्री रह चुके श्याम रजक को अपने पुराने घर राजद में वापस जगह मिल गई है पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच तेजस्वी यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

इसी बीच खबर सामने आई है कि राजद ने अपनी पार्टी के 3 विधायकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। यह विधायक हैं प्रेमा चौधरी, महेश्वर यादव और फराज फातमी। पार्टी प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया है कि इन 3 विधायकों को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि तीनों विधायक पहले से ही पार्टी लाइन के खिलाफ काम कर रहे थे। फराज फातमी के पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री एमए फातमी ने तो लोकसभा चुनाव के दौरान ही जदयू की सदस्यता ले ली थी। गौरतलब है कि यह तीनों विधायक पहले से ही राजद के कार्यक्रमों का वि’रो’ध कर रहे थे।

वहीँ महेश्वर यादव तो कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंच पर भी दिखे हैं। लेकिन अब जब उद्योग मंत्री श्याम रजक का राजद में आना तय हुआ तो पार्टी ने रणनीति के तहत इन तीनों विधायकों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। आपको बता दें कि राजद कोरोना सं’क्रम’ण को देखते हुए अभी चुनाव कराने के पक्ष में नहीं है।

इस मामले में पार्टी ने चुनाव आयोग के सामने भी अपनी बात रख दी है लेकिन अंतिम फैसला चुनाव आयोग ही लेगा राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन का कहना है कि उनकी पार्टी चुनाव आयोग के फैसले का इंतजार कर रही है। पार्टी की प्राथमिकता इस वक्त चुनाव नहीं है जनता की प’रेशा’नी दूर करने में हमारे नेता लगे हुए हैं। अगर चुनाव की घोषणा आयोग करेगा तो उसके द्वारा तय दिशा निर्देश का पालन कर हम भी मैदान में उतरेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *