आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ बॉक्स ऑफिस पर कोई करिश्मा तो नहीं कर सकी लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होते ही देश-दुनिया के दर्शकों के बीच अपनी मजबूत पहचान बनानी शुरू कर दी है लाल सिंह चड्ढा ने 6 अक्टूबर, 2022 को नेटफ्लिक्स पर अपने प्रीमियर के बाद से दुनिया भर के दर्शकों से अविश्वसनीय प्यार, प्रशंसा और प्रशंसा प्राप्त की है।

एक हफ्ते के अंदर ही यह फिल्म भारत में नेटफ्लिक्स पर नंबर 1 फिल्म और नंबर 2 गैर-अंग्रेजी फिल्म बन गई है फिल्म को 6.63 मिलियन घंटे तक देखा गया है और दुनिया भर के 13 देशों में फिल्मों में शीर्ष 10 में शामिल है, जिसमें मॉरीशस, बांग्लादेश, सिंगापुर, ओमान, श्रीलंका, बहरीन, मलेशिया और यूएई शामिल हैं ।

अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित, वायकॉम 18 स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत, आमिर खान प्रोडक्शंस की लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान, ( Amir khan ) करीना कपूर खान, मोना सिंह, नागा चैतन्य अक्किनेनी और मानव विज लीड रोल में हैं नेटफ्लिक्स के साथ, प्रभावशाली कहानियों वाली भारतीय फिल्में सीमाओं को पार कर रही हैं और सभी भाषाओं में अच्छे सिनेमा का आनंद लेने वाले दर्शकों को ढूंढ रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक आमिर खान ने तय किया था कि फिल्म की रिलीज के 6 महीने बाद ‘लाल सिंह चड्ढा’ को ओटीटी पर लाया जाएगा नेटफ्लिक्स लंबे समय से आमिर को नाटकीय और ओटीटी रिलीज के बीच की खाई को पाटने के लिए राजी कर रहा था। साथ ही नेटफ्लिक्स आमिर खान को 80-90 करोड़ रुपये दे रहा था, जिसके लिए आमिर खान तैयार नहीं थे। काफी बातचीत के बाद आखिरकार नेटफ्लिक्स ने उन्हें 50 करोड़ की डील दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *