नाग रिक का’नून का वि’रोध सिर्फ मु’स्लि’म नहीं, बल्कि सभी कर रहे, यह रहा स’बूत, च’र्च में न’माज़

January 1, 2020 by No Comments

नाग रिकता संशो धन का’नुन के मचे ब’वा’ल के बीच देश भर से आपसी सो’हार्द वा ए’कता की खबरे सुकुन देने वाला है। देश भर मे आए नए का’नून जिसे सावि घान के खि’ला’फ माना जा रहा है। सभी विपक्षी पार्टि’यों ने इस बिल के खि’लाफ सर कार पर हल्ला बोल दिया है। ‌इस बिल के वि’रोध की खास बात ये है कि ये वि’रोध प्रर्द शन की अगु वाई छात्र कर रहे हैं। सभी वर्ग तथा सभी घ’र्मो के लोग एक साथ मिल कर सर कार के खि’ला’फ स’ड़कों पर उतर गए भी है। केर’ल मे भी जबर दस्त वि’रोध दे’खने को मिल रहा है।पिछले शनि वार को एर्ना कुलम जिले के कोठमगंलम मे आल इण्डिया प्रोफेशनल कांग्रेस ने नए ना’ग रिकता का’नून के खि’लाफ एक जबर दस्त रै’ली निकाली। जिसमे खास तौर से सैक’ड़ों मु’स्लि’म समु दाय के लोग शामिल हुए थे। जब प्रर्द शन के दौरान मगरीब की आज़ान हुई तो बहुत ही खुब सूरत नज़ारा देखने को मिला। कोठमंगलम के सेंट थॉमस चर्च ने मु’स्लि’म भा’ईयों,

के लिए चर्च का दर वाजा खोल दिया। जहां सैकड़ों मु’स्लि’मों ने न’माज अदा की। आईयुएम एवं नेता सैयद मुनव्वर अली ने फेसबुक पर ट्वीट करते हुए चर्च के पाद रीयों का शुक्रिया करते हुए लिखा कि हम लोगों का चर्च में बहुत ही अच्छे तरीके से स्वा गत किया। इस तरह से स्वा गत करना वहां आए ई’साई भक्तों को भी बेहद अच्छा लगा।

उन्होंने वीडियो भी शेयर किया है, जिसे अब लोग काफी पसंद आ रहे हैं और इसके साथ साथ यह बात भी आसानी से समझी जा सकती है कि इस क़ानू’न की मुखाल फत सिर्फ मु’स्लि’म ही नहीं बल्कि हर एक वह भारतीय कर रहा है जिसे अपने देश की फ़िक्र है और जो इस देश के सविं धान को बचाना चाहता है। उसकी हिफा ज़त करना चाहता है।