को’रोना पर अमित शाह की बात निकली बिलकुल सही, केजरीवाल ने किया..

July 17, 2020 by No Comments

दिल्ली में को’रोना सं’क्रम’ण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा किया है। दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि दिल्ली में जुलाई के अंत तक साढ़े 5 लाख मामले तो नहीं दर्ज होंगे। अमित शाह का यह दावा सही साबित हुआ है।

दिल्‍ली में को’रोना सं’क्रम’ण पर कंट्रो’ल पा लिया गया है। इसके चलते मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि दिल्‍ली में कोरोना म’हामा’री के खि’लाफ जारी जं’ग में बीजेपी का सहयोग मिला है। उन्‍होंने बताया कि फिलहाल दिल्‍ली में करीब 18600 कोरोना एक्टिव केस हैं।

जून में जिस तरह से मामलों में ब’ढ़ोत्‍’तरी हो रही थी, उसे देखकर अनुमान था कि जुलाई के अंत तक साढ़े 5 लाख से अधिक मामले हो जाएंगे।
भारत के गृहमंत्री अमित शाह के कमान संभालते ही कोरोना वा’यरस के फै’लाव पर किस तरह ब्रे’क लगा है, इसका प्रमाण खुद केजरीवाल ने दिया है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और केंद्र सरकार ने लगातार डेढ़ महीने तक दिन-रात मेहनत कर केस को बढ़ने से रोक लिया है।

दिल्ली में आज केवल 4000 बेड की जरूरत है, जबकि हम 15000 बैड तैयार कर चुके हैं। को ‘रो’ना संक्र’म’ण के चलते मौ’त के आंकड़ों का जिक्र करते हुए उन्‍होंने बताया कि दिल्ली में मौ’त के आंकड़े बेहद कम हुए हैं। जून में 100 से ऊपर मौ’त हुईं, अब 30 से 35 मौ’त हो रही हैं।

Narendra Modi, Amit Shah.


उन्‍होंने बताया कि मौ’त को रोकने के लिए टे’स्टिंग बढ़ा दी है, ताकि तुरंत बीमा’री के बारे में पता लग जाए और इ’लाज हो सके। मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि होम आइ’सोले’शन के दौरान सरकार ने बेहतर सुविधा दी हैं। मेडिकल टीम म’रीज को फोन करती है। मरी’जों को ऑ’क्सी’मीटर मुहैया कराया गया है और समय-समय पर उनकी काउं’सिलिंग भी की जा रही है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *