दोस्तों मोईन अली को तो सभी लोग जानते है मोईन अली इंग्लैंड से एक आल राउंडर के रूप में खेलते है वो ताबड़तोड़ परियोँ के लिए जाने जाते है वो क्रिकेट के साथ साथ इस्लामिक रूल भी फॉलो करते है उनके टी शर्ट के ऊपर शराब का लोगो नहीं लगाया जाता है क्योँकि उन्होंने खुद इस बात को मना किया है मोईन अली को टी 20 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए देखा गया है .

आईपीएल 2022 के 68वें मुकाबले में सीएसके के बल्लेबाज मोईन अली ने जमकर बल्लेबाजी की. मोईन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में महज 19 गेंदों में फिफ्टी बना दी. 56 गेंदों में 93 रन बनाकर खेल रहे मोईन को ओबेड मैक्कॉय ने पहली गेंद पर शिकार बनाया.

मोईन ने अपनी पारी में 13 चौके और 3 छक्के लगाये. मोईन ने ट्रेंट बोल्ट के एक ओवर में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 26 रन बना दिए. मोईन ने ओवर में एक छक्का और 5 चौके जड़कर बोल्ट की बत्ती गुल कर दी. मोईन ने अपने प्रारंभिक वर्षों में उनके द्वारा सामना किए गए संघर्षो के बारे में खुलकर बातचीत की. मोईन ने खुलासा किया कि उनके परिवार के पास एक पाउंड भी नहीं होते थे. जिससे उन्हें सैंडविच या खीरे पर जीवित रहने के लिए मजबूर होना पड़ा था.

मोईन अली एक अंग्रेजी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर (ऑलराउंडर) हैं, जिनका जन्म 18 जून 1987 को हुआ था। उनका पूरा नाम मोइन मुनीर अली है। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं। मोईन अली की सम्पत्ति की बात की जाये तो इनकी नेट वर्थ 8 मिलियन है| मोईन अली की कुल नेट वर्थ 58 करोड़ रूपये हैं|

आईपीएल 2022 के सबसे तेज़ अर्द्धशतक बनाने की बात करें तो इस लिस्ट में भी मोईन अली का नाम आता है. मोईन अली इस फेहरिस्त में दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 19 गेंद पर हाफ सेंचुरी बनाई है जबकि पैट कमिंस ने महज़ 14 ही गेंदों में हाफ सेंचुरी बनाई थी. ये लिस्ट इस प्रकार है- पैट कमिंस 14 बॉल, मोईन अली 19 बॉल, लियाम लिविंगस्टोन 21 बॉल, राहुल त्रिपाठी 21 बॉल,जॉनी बेयरस्टो 21 बॉल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *