मुंबई मामले को सां’प्रदायि’क रंग देने पर शिवसेना के नि’शा’ने पर कपिल मिश्रा, होगी ये का’र्रवा’ई..

April 15, 2020 by No Comments

जहां इस वक्त पूरा देश करो ना जैसी म’हामा’री से ल’ड़ा’ई लड़ रहा है। ऐसे वक्त में केंद्र सरकार और राज्य सरकार एकजुट होकर इस गं’भी’र स’म’स्या का सामना कर रही है। लेकिन कुछ न्यूज़ चैनल और मीडिया हाउसेस इस दौरान भी सां’प्र’दायिक’ता फै’ला’ने में लगे हुए हैं। देश में जारी लॉक डाउन के बीच घर लौटने के लिए मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर इस वक़्त चर्चा का विषय बने हुए हैं।

आपको बता देंगे मुंबई बांद्रा स्टेशन से हजारों की संख्या में जुटे प्रवासियों को ह’टाने के लिए पु’लिस को ला’ठीचा’र्ज भी करना पड़ा। इस दौरान मजदूरों की मांग थी कि उन्हें उनके घर वापस भेजा जाए। बांद्रा में जमा हुई भी’ड़ को लेकर अब भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेता न’फर’त की रा’जनी’ति करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भड़’का’ऊ ट्वीट करते हुए इस मामले को सां’प्रदायि’क रंग देने की कोशिश की है। कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्ववीट कर कहा कि जो मुम्बई में हो रहा हैं, हजारों लोग एक साथ एक जगह – ये बिना बिना प्लानिंग के अस’म्भव। जैसे दिल्ली में बसें भ’रभर’कर भी’ड़ भे’जी गई, मुम्बई में भी वैसी ही सा’जि’श’ हैं। ट्रेनें बंद हैं तो भी’ड़ स्टेशन पर कैसे आई? क्या मा’स मे’सेजिं’ग हुई? कुछ लोग देश के खि’ला’फ बहुत गन्दी सा’जि’श कर रहे हैं।

भाजपा नेता कपिल मिश्रा द्वारा की गई इस श’र्मना’क ह’रक’त की जमकर आ’लो’चना हो रही है। लोग कपिल मिश्रा को देश में न’फ़’रत फै’ला’ने के लिए गि’रफ़्ता’र किए जाने कि मांग कर रहे हैं। इस मामले में शिवसेना नेता संजय राउत ने भी मुंबई पुलि’स से अपील की है की कपिल मिश्रा के ख़ि’ला’फ़ इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाए।

New Delhi: Sacked Delhi Water Minister Kapil Mishra addressing a media at Rajghat in New Delhi on Sunday.PTI Photo by Atul Yadav(PTI5_7_2017_000036A)

बता दें संजय राउत ने ट्वीट कर कहा, को’रो’ना वा’य’रस के खि’ला’फ ल’ड़ा’ई में हम सभी को एकजुट होना चाहिए। लेकिन कपिल मिश्रा जैसे लोग पीएम की बात भी नहीं सुन रहे हैं और बांद्रा में हुई दु’र्भाग्यपू’र्ण घटना को सां’प्रदायि’क रंग दे रहे हैं। मुंबई पु’लि’स को ऐसे त’त्वों के खिलाफ एफ’आई’आर दर्ज करनी चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *