चीनी कंपनी को IPL की स्पॉन्सरशिप देने पर बोले कन्हैया, वीर जवानों की श’हादत का बदला तो

February 20, 2021 by No Comments

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के लिए टीमों और खिलाड़ियों की नीलामी कल चेन्नई में हो चुकी है जो कि काफी चर्चा में भी बनी रही लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा में यह बात बनी हुई है कि इस बार का आईपीएल सीजन एक बार फिर से चीन की कंपनी भी वह द्वारा स्पॉन्सर किया जा रहा है यानी कि अब राष्ट्रवाद और देशभक्ति का हवाला देकर लोगों को बेवकूफ बनाने वाले लोगों को चीन की कंपनी का विज्ञापन भारत में एक बार फिर से देखने को मिलेगा।

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों शोरों से शुरू हो चुकी है। इससे पहले भी पहले और बड़ा सवाल ये है कि क्‍या आईपीएल 2021 भारत में ही होगा या फिर कहीं और होता हुआ नजर आएगा। इस बीच बड़ी और अहम खबर सामने आ रही है, पता चला है कि बीसीसीआई मन बना चुका है कि आईपीएल 2021 भारत में ही होगा। लेकिन बड़ी बात ये है कि जिस तरह से पूरे देश में आईपीएल होता था, उस तरह से नहीं होगा। कहा जा रहा है कि आईपीएल 2021 के सभी लीग मुकाबले मुंबई में ही हो जाएंगे। उसके बाद जब प्‍लेआफ और फाइनल की बारी आएगी तो फिर इसके लिए अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम का चयन किया जा सकता है।

इस मामले में सीपीआई के नेता कन्हैया कुमार ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट ट्विटर के जरिए ट्वीट कर याद करवाने की कोशिश की है कि किस तरह से चीनी कंपनियों का बॉ’यकॉट करने की दुहाई भारतीय जनता पार्टी के नेताओं द्वारा ही डाली जा रही थी।

चीन भारत की सीमा पर लगातार घु’सपैठ कर रहा है और चीन की कम्पनी वीवो को फिर से IPL की टाइटल स्पॉन्सरशिप दे दी गई है। मॉस्टरस्ट्रोक है ना ये भी?? बाक़ी गलवान घाटी में शहीद हुए देश के वीर जवानों की श’हादत का बदला तो चौकीदार साहेब ने टिक टॉक बैन करके ले ही लिया था। सोशल मीडिया पर इस बात की काफी चर्चा हो रही है कि आखिर राष्ट्रवाद के खिलाफ जाकर फिर से चीनी कंपनी विवो आईपीएल का स्पांसर क्यों बनाया है ?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *