चुनावी अखाड़े में उतरे कन्हैया कुमार बोले- अगर आज मैं भाजपा में…

October 13, 2020 by No Comments

बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियां इस वक्त च’रम सीमा पर चल रही है। हर राजनीतिक दल चुनाव जीतने की कवायद में चुनाव प्रचार में जुटा हुआ है। इस भारत चुनावी अ’खाड़े में उतरने वाले सभी नेताओं ने एक दूसरे पर जु’बानी ह’मले बोलने शुरू कर दिए हैं। इसी बीच बिहार के युवा नेता कन्हैया कुमार ने केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार और एनडीए पर निशाना साधा है।

आपको बता दें कि कन्हैया कुमार ने बिहार चुनाव प्रचार के चलते एक जनसभा को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कई जु’बा’नी हमले बोले हैं। उन्होंने कहा है कि बिहार में ईवीएम की जगह सीएम को है’क किया जा रहा है। इस वजह से राज्य की जनता को विशेष तौर पर सतर्क रहने की जरूरत है।

दरअसल सीपीआई की तरफ से नामांकन दाखिल करने के बाद 2 प्रत्याशियों के समर्थन में कन्हैया कुमार एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। कन्हैया कुमार ने कहा कि पिछले चुनाव में जनता ने बीजेपी के वि’रो’ध में वोट किया था। इस चुनाव में जीत हासिल करने के बाद नीतीश कुमार की सरकार बनी थी, लेकिन कुछ ही महीनों के बाद बीजेपी ने सीएम को ही हैक कर लिया और पूरी तरह बाजी पलट दी। इसका नतीजा यह हुआ कि जनता ठगा हुआ महसूस कर रही है।

कन्हैया कुमार ने कहा कि मुझे ‘दे’शद्रो’ही’ कहकर भाजपा जा’नबू’झ कर ब’दना’म कर रही है। लेकिन, अगर मैं आज की तारीख में बीजेपी के साथ हो जाऊं तो मेरे ऊपर लगाए गए सारे इ’ल्जाम खत्म कर दिए जाएंगे। चुनाव के संबंध में बताते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि बीजेपी को लगा कि इस कोरोना संक्रमण के बीच अगर चुनाव करवा लिया जाए तो उन्हें नीतीश कुमार के बैसाखी की जरूरत नहीं पड़ेगी। वह अकेले-अकेले सरकार बनाने में सक्षम होंगे। इसी वजह से चुनाव कराने की जल्दबाजी की गई। लेकिन अब जनता समझ चुकी है और जनता विकास के मुद्दों पर वोट करेगी ना कि जुम’लेबा’जी से प्रभावित होकर मतदान करेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *