MP उपचुनाव: मतदान से पहले कमलनाथ का मास्टरस्ट्रोक, भाजपा खेमे में खलबली..

November 3, 2020 by No Comments

आज मध्यप्रदेश में 28 सीटों के लिए विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं। राज्य में मतदान से पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ राज्य के मतदाताओं को शादी के लिए एक बड़ा दांव चल दिया है। खबर के मुताबिक कांग्रेस नेता कमलनाथ ने संविदा कर्मचारी रोजगार सहायक और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि इन तीनों को मध्यप्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार बन जाती है। तो जल्द ही रेगुलर कर दिया जाएगा।

अपने चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में कमलनाथ ने यह बड़ा शौक चलकर भारतीय जनता पार्टी की मु’श्कि’लें बढ़ा दी हैं। कमलनाथ के इस बयान के बाद भाजपा खेमे में ख’लब’ली सी म’च गई है। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को ह’राने के लिए कांग्रेस नेता कमलनाथ का यह दांव कितना काम आएगा।


कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि कांग्रेस सरकार बनने पर हम आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओं और आशा कार्यकर्ताओं को स्थायी कर्मचारी घोषित करते हुए इनके मानदेय में बढ़ोतरी करेंगे। इसके लिये हम वचनबद्ध है। इसके साथ एक अन्य ट्वीट में कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में नौकरी से बाहर किए गए संविदा कर्मचारियों को कांग्रेस सरकार के दौरान प्रारंभ की गई निष्कासित वापसी प्रक्रिया को जल्द पूरा करते हुए निष्कासित संविदा कर्मचारियों को पुनः नौकरी में बहाल किया जाएगा। इसके लिए हम वचनबद्ध है।

अपने आखिरी ट्वीट में कमलनाथ ने लिखा है कि कांग्रेस सरकार बनने पर संविदा कर्मचारियों व रोजगार सहायको को नियमित करते हुए, इनका मानदेय एवं सुविधाएं नियमित कर्मचारियों की तरह ही करेंगे। दिलचस्प बात ये है कि साल 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के वचन पत्र ने महत्वपूर्व भूमिका निभाई थी और 15 साल के वनवास के बाद प्रदेश की सत्ता हासिल की थी।इसी तर्ज पर कांग्रेस उपचुनावों में भी वही मास्टरस्ट्रोक खेलने जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *