मुस’लमा’नों पर वि’वादि’त टिप्पणी करने वाले विधायकों को BJP अध्यक्ष ने दिया सबक, जल्द हो सकती है..

April 29, 2020 by No Comments

देश में फै’ले को’रो’ना वा’य’रस के अलावा भारत में न’फर’त और सा’म्प्रा’दायि’क’ता’ का फै’ला’ने का काम भी किया जा रहा है। इस महा सं’क’ट के दौरान भी देश में रहने वाले अल्प’संख्य’कों को नि’शा’ने पर लिए जाने की घटनाएं सामने आ रही है। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के 2 विधायकों सुरेश तिवारी और श्याम प्रकाश को कथित तौर पर मुस’लमा’नों से भे’दभा’व करने के मामले में नो’टिस जारी किया है।

दरअसल बीजेपी ने सुरेश तिवारी को कथित तौर पर मु’स्लि’मों दुकानदारों से सब्जी नहीं खरीदने की बात को लेकर और श्याम प्रकाश को हरदोई स्वास्थ्य प्रशासन पर चि’कि’त्सा उ’पकर’णों की ख’री’द में भ्र’ष्टा’चार करने के आ’रो’प लगाने के लिए मंगलवार को कारण बताओ नो’टि’स जारी कर जवाब तलब किया है।

इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने एक बयान में कहा है कि दोनों विधायकों का आ’चरण पार्टी की नीति के बि’ल्कुल वि’परी’त है। इसलिए दोनों विधायकों को 1 हफ्ते में जवाब देने के लिए अलग किया गया है। शीर्ष पार्टी नेतृत्व ने उनकी टि’प्प’णी को अ’त्यधि’क गै’र जि’म्मेदा’राना पाया है।

जिसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस टि’प्प’णी पर ना’राज’गी जताते हुए कहा है कि बीजेपी इस तरह की टि’प्प’णी को कभी ब’र्दा’श्त नहीं करेगी और पार्टी नेताओं को इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए। तिवारी को जनता से कथित रूप से यह कहते हुए कै’म’रे में कै’द किया गया है कि वह मु’स्लि’म विक्रेताओं से सब्जी नहीं खरीदें।

सोशल मीडिया पर विधायक का वीडियो मंगलवार सुबह वा’य’रल हो गया। जिसमें बीजेपी विधायक सुरेश तिवारी वीडियो में कथित रूप से यह कहते नजर आ रहे हैं, ”एक चीज ध्यान में रखियेगा मैं बोल रहा हूं ओ’पेन’ली :खुले तौर पर: कोई भी मि’यां के हाथों सब्जी नहीं लेगा।’वहीं हरदोई के गोपा’मऊ से भाजपा विधायक श्याम प्रकाश ने अपनी निधि से को’रोना की दवा’इयों और मा’स्क आदि के लिये दी गई 25 लाख रुपये की धनराशि वापस दिए जाने की मांग की। विधायक का आ’रो’प था कि दवा आदि खरीद में भ्र’ष्टाचा’र हुआ है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *