इस चैनल के रिपोर्टर को जेए’नयू के बाहर पी’टा गया, ध’क्के मा’र भगाया गया, कैमरे भी तोड़े और कहा

January 6, 2020 by No Comments

देश की राज धानी में अब का’नून व्यव स्था का क्या हाल हो गया है इसका अंदाज़ा कल जेए’न’यू में हुई घट’ना से लगाया जा सकता है. बड़ी बात यह है कि वहां पर अन्दर भी यह सब हो रहा था और यूनिव र्सिटी के मेन गेट के बाहर भी सैकड़ों की तादाद में आकर लफं’गे ना रेबाजी कर रहे थे. यहाँ तक की इसे कवर करने जो रिपोर्टर गए थे उन्हें भी नहीं छोड़ा गया. उनके साथ बदस लूकी की गयी. उनकी लाइट और माइक को तोड़ दिया गया और उन्हें धक्के मा रकर वहां से खदेड़ दिया गया.और ऐसा उन पत्र कारों के साथ हुआ जिन्होंने इन छात्रों से का नून व्यस्तता पर बात करनी चाही. उनका कवरेज को रोक दिया गया और कुछ पत्र कारों का यहाँ तक कहना है कि उन्होंने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई है. यह हाल है देश की राज धानी का और वहां के पत्र कारों के साथ होने वाले बर्ताव का. दर असल रिपोर्टर का कहना है कि जैसी ही रिकॉ र्डिंग शुरू की गयी.

इसके बाद ही वहां पर सैकड़ों की तादाद में लोग आ गए और हंगा मा करने लगे. वह लोग बदत मीज़ी पर उतर आये. वह लोग हमें वाम पंथी गालि यां दे रहे थे और नक्स’ली कह रहे थे. रिपोर्टर ने बस इस पर सवाल उठाया था कि इतना सब हो गया आखिरी पुलि’स व्यव’स्था कहां है. इसके बाद ही वह भीड़ हमारे ऊपर टू’ट गयी. वहीँ,

हमें यह लोग छात्र नज़र नहीं आ रहे थे. ऐसा लग रहा था कि यह बहरी तत्व हैं और यहाँ पर क साजिश के तहत किसी के द्वारा बुलाये या लाये गएँ हैं. समझना इतना मु’श्कि’ल भी नहीं है कि यह लोग किस विचार धारा से थे और क्या चाह रहे थे. इन्हें कैमरे से भी कोई फर्क न पड़ा. इससे समझा जा सकता है कि इन्हें किसी बात का कोई फर्क नहीं पड़ रहा.