वि’हिप के खि’ला’फ झारखंड सरकार की बड़ी कार्रवाई, सरकार ने कहा…नहीं करने देंगे..

April 26, 2020 by No Comments

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच झा’रखं’ड पु’लि’स में जमशेदपुर में एक फल विक्रेता के खि’ला’फ कार्रवाई की है। जो कि इलाके में सां’प्र’दायि’क’ता फै’ला’ने की कोशिश कर रहा था। बताया जाता है कि यह फल विक्रेता अपने ठेले के साथ ”वि’श्व हिं’दू प’रिष’द की अनुमोदित हिंदू फल की दुकान” का बैनर लगाकर फल बे’च रहा था।

सोशल मीडिया पर तस्वीरें वा’यर’ल होने के बाद पु’लि’स ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए फ’ल वि’क्रेता’ओं पर आ’ईपी’सी की धा’रा 107 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और इसके सभी को ह’टा दिया है। ऐसा तब हुआ जब एक ट्विटर यूजर ने जमशेदपुर में फल वि’क्रेता’ओं की एक-दो तस्वीरें पोस्ट करके झारखंड पु’लि’स को इसकी जानकारी दी। यू’जर ने लिखा, “यह हमारे राज्य के लिए बहुत श’र्म की बात है कि हम ऐसी हिं’दू मु’स्लि’म न’फर’त में जा रहे हैं। अब झारखंड सरकार के बजाय या राज्य के अधिकारी इन लोगों को व्यवसायों की अनुमति देंगे।”

इन तस्वीरों को सोशल मीडिया यूजर शेयर कर रहे हैं। उसमें साफ साफ दिख रहा है कि दोनों फल वि’क्रे’ता ”वि’श्व हिं’दू परि’षद कि अनुमोदित हिं’दू फल की दुकान” का बैनर लगाकर घूम रहे हैं। इसके चलते झा’रखं’ड पु’लि’स ने शि’का’यत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए जमशेदपुर पुलिस को इस मामले को देखने के निर्देश जारी किए।

झारखंड पु’लि’स के इस ट्वीट के कुछ समय बाद जमशेदपुर पु’लि’स ने वीएचपी बैनर के बिना एक फल विक्रेताओं की तस्वीरें ट्वीट किया और लिखा, “मामले का तत्काल सं’ज्ञान लेते हुए संबंधित फल दुकानों से पो’स्टर ह’टवा दिया गया है तथा संबंधित दुकानदारों के वि’रु’द्ध कदमा थाना द्वारा धा’रा – 107 द0प्र0स0 के तहत नि’रो’धा’त्म’क कार्रवाई की जा रही है।”

गौरतलब है कि एक तरफ जहाँ देश में को’रो’ना सं’क्रम’ण फैला हुआ है। वहीँ न्यूज़ चैनलों और सोशल मीडिया पर ध’र्म विशेष लोगों को नि’शा’ना बनाकर न’फ’रत फैलाने की कोशिश भी की जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *