कर्नाटक में फिर सियासी हलचल, कुमारस्वामी सहित JDS के कई विधायकों ने…

December 22, 2020 by No Comments

भाजपा शासित कर्नाटक में एक बार फिर से सियासी हलचल मच गई है। बताया जा रहा है कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल सेकुलर नेता एचडी कुमारस्वामी और उनकी पार्टी के विधायक पाला बदलने की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि जनता दल सेकुलर के विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं। 10 साल राज्य में बीते 2 दिनों ही ऐसे दो ताजा घटनाक्रम देखने को मिले हैं। जिसके चलते यह नजर आ रहा है कि कर्नाटक में आने वाले कुछ ही दिनों में राजनीतिक तस्वीर बदल सकती है।

दरअसल हाल ही में दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के चलते भारत बंद बुलाया गया था। जिसका कर्नाटक में कुमार स्वामी ने पहले समर्थन किया लेकिन एक दिन बाद ही मा’र लिया। इतना ही नहीं बीते दिनों कर्नाटक विधानसभा में कृषि कानून में संशोधन को लेकर बिल पास किया गया था।

इस बिल का भी जनता दल द्वारा समर्थन किया गया है। पार्टी द्वारा उठाए गए कदमों को देखते हुए लोग काफी हैरान हो रहे हैं। कुमारस्वामी को राजनीति में लोग यू-टर्न लेने के लिए जानते हैं। कहा जा रहा है कि वो अब वो बीजेपी के करीब जा रहे हैं। वो पूर्व सीएम और कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया पर लगातार हमले कर रहे हैं। पिछले साल JDS-कांग्रेस की सरकार गिरने को लेकर उन्होंने सिद्धारमैया को जिम्मेदार ठहराया। इस बीच सिद्धारमैया ने कहा है कि गौड़ा के बेटे लीडर नहीं डीलर हैं। ज्यादातर JDS के नेता चुप हैं। कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा भी चुप हैं।

सूत्रों के मुताबिक जनता दल सेकुलर के करीबन 1 दर्जन नेता भाजपा के संपर्क में है। अपनी पार्टी के रुख से यह सभी नेता नाराज बताए जा रहे हैं। पूर्व मंत्री और सीनियर विधायक एहसास श्रीनिवास भी राज्य में कांग्रेस के प्रमुख भी शिवकुमार के संपर्क में हैं। JDS के एक नेता ने कहा, “जेडीएस का समर्थन आधार तेजी से खत्म हो रहा है। अभी तक भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है। कई लोग इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि बच्चे पार्टी नहीं चला पाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *