इस महिला खिलाड़ी ने दिया ट्रोलर्स को ऐसा जवाब, हुई बोलती बंद

October 20, 2019 by No Comments

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज भारत की स्टार क्रिकेटर हैं। बता दें कि मिताली एकमात्र ऐसी महिला क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अपने जीवन के दो दशक भारतीय महिला क्रिकेट को ऊंचाइयां देने में लगाए हैं। मिताली भारत के लिए अब तक 204 वनडे मैच खेल चुकी हैं। बता दें कि भारतीय पुरुष क्रिकेट  टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भी ज़्यादा मैचों में मिताली राज ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया है। ग़ौरतलब है कि 26 जून 1999 में अपने वनडे करियर की शुरुआत मिताली ने आयरलैंड के ख़िलाफ़ की थी। और आज मिताली 50 ओवर के सुनहरे करियर में 20 साल और 105 दिन की लंबी पारी खेल चुकी हैं।

क्रिकेट के मैदान पर अपनी विरोधी टीम को धूल चटा देने वाली मिताली राज भला ट्रोलर्स को ख़ुद पर हावी कैसे होने दे सकती थीं। इसलिए जब सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति ने मिताली को भाषा की वजह से ट्रोल किया, तो मिताली ने उसे क़रारा जवाब दिया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान एक तमिल परिवार से ताल्लुक रखती हैं लेकिन एक क्रिकेट फैन ने उन्हें अपने ट्वीट द्वारा इस बात को लेकर ट्रोल किया कि वह अपनी मातृभाषा को नज़रअंदाज़ करती हैं।

उस व्यक्ति ने ट्वीट किया कि, “वे तमिल नहीं जानती, वह केवल अंग्रेजी, हिंदी, और तेलुगु का उपयोग करेंगी” इस ट्वीट का जवाब देते हुए मिताली ने लिखा, “तमिल मेरी मातृभाषा है। मैं तमिल अच्छी तरह से बोलती हूं। मुझे तमिलनाडु में रहने पर गर्व है। इसके अलावा मेरे प्यारे सुग्गु, मेरी हर पोस्ट पर आपकी लगातार आलोचना, आपके द्वारा हर दिन दी जाने वाली सलाह ही मुझे आगे बढ़ने का हौसला देती है।”

दाएं हाथ की बल्लेबाज़ मिताली राज के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड है। जो कि किसी भी महिला क्रिकेटर द्वारा खेला गया अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। पूर्व कप्तान मिताली राज ने अपने इतने लंबे और बेहतरीन क्रिकेट करियर में 10 टेस्ट मैच, और 89 T20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। अब वह टी-20 से संन्यास ले चुकी हैं।

Tags: