आईपीएल 2020 पर आई बड़ी खबर, इस महीने खुलेगी क्रिकेट फैंस की किस्मत..

May 28, 2020 by No Comments

दुनिया भर में चल रही को’रो’ना वा’यर’स की स’म’स्या की वजह से पिछले कुछ समय से क्रिकेट पूरी तरह से ठ’प पड़ गया है। अभी तक यह पता नहीं लग पा रहा है कि लोग खिलाड़ियों को दोबारा मैदान पर कब देख पाएंगे लेकिन अब क्रिकेटर्स और क्रिकेट के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को 2022 तक के लिए टाले जाने की आ’शं’का और बढ़ गई है। इसी बीच एक अच्छी खबर भी सामने आ रही है। माना जा रहा है कि इस बार आईपीएल का आयोजन अक्टूबर में किया जा सकता है। इसमें में जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की एक टेली कॉन्फ्रेंसिंग किए जाने की उम्मीद है।

इस संदर्भ में आईसीसी बोर्ड के सदस्य ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया है कि गुरुवार को होने वाली टेली कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग के दौरान T20 वर्ल्ड कप को स्थगित किए जाने पर फैसला लिया जा सकता है। इसकी सं’भाव’ना न के बराबर है कि इस हालात में टी20 वर्ल्‍ड कप आगे बढ़ सकता। खबर के अनुसार ब्रॉडकास्‍टर ये चाहते हैं कि 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप भारत में ही हो।

इस साल कोई लाइव मैच न होने से खेल के रेवेन्‍यू पर सबसे ज्‍यादा असर होगा और आईसीसी का रेवेन्‍यू ब्रॉडकास्‍ट के अधि’का’र से आता है। ऐसे में कोई गवर्निंग बॉडी इसे नजरअंदाज नहीं कर सकती। अगर ऐसा होता है तो भारत 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप की मे’जबा’नी करेगा, जबकि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया 2022 में अक्‍टूबर- नवंबर में मेजबानी कर सकता है।

रिपोर्ट्स की मानी जाए तो आईपीएल का आयोजन 15 सितंबर से 1 नवंबर के बीच किए जाने की रणनीति पर विचार विमर्श किया जा सकता है। खबर ये है कि रणनीति में विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं। यहां गौर करने वाली बात ये दिख रही है कि कहीं ना कहीं ज्यादातर फ्रेंचाइजी विदेशी खिलाड़ियों के साथ ही आईपीएल खेलना चाहती हैं। लेकिन अगर को’रो’ना वा’य’रस के मामले थमे नहीं तो फिर लीग को रद्द करने के अलावा कोई चारा नहीं रह जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *