IAS इंटरव्यू में पूछा गया था ये सवाल: “इंसान को बिना पैराशूट के प्लेन से बाहर निकाल देते है, लेकिन वो बच जाता है, कैसे?

May 12, 2021 by No Comments

IAS अपने आप में ही बहुत कठिन माना जाता है क्योंकि इसकी तैयारी करने के लिए लोगों को कई कई साल भी लग जाते हैं। ये एक ऐसी परीक्षा है जिसे जो पास कर ले उसके ज्ञान का लोहा दुनिया मानती है। IAS के इंटरव्यू के बारे में अक्सर ये बातें सुनने मिलती हैं कि ये IAS के लिए दी गयी सारी लिखित परीक्षाओं में सबसे कठिन होता है। इस इंटरव्यू की एक ख़ास बात यही है कि इसमें ऐसे सवाल भी पूछे जाते हैं जो गम्भीर हों वहीं वो सवाल भी इस इंटरव्यू का हिस्सा बनते हैं जो मज़ेदार होते हैं।

आइए आपको कुछ ऐसे ही सवालों की ओर ले चलते हैं। आपके लिए हमने जवाब भी साथ में उपलब्ध करवाए हैं। पर आप हमें सच- सच बताइएगा कि क्या आपको वाक़ई इन सवालों के जवाब पता थे?सवाल: इंसान को बिना पैराशूट के प्लेन से बाहर निकाल देते है, लेकिन वो बच जाता है। कैसे?जवाब: क्योंकि प्लेन उस समय रनवे पर ही था। सवाल: नाग पंचमी का अपोजिट क्या होगा? जवाब: नांग डू नॉट पंच मी।

सवाल: भगवान राम ने पहली दीवाली कहां मनाई थी?जवाब: दीवाली राम के बाद शुरू हुई। सवाल: यदि 2 एक कंपनी है और 3 भीड़ है, तो 4 और 5 क्या होंगे? जवाब: 4 और 5 हमेशा 9 होते हैं। सवाल: मोर एक चिड़िया है जो अंडे नहीं देता, तो मोर के बच्चे कैसे जन्म लेते हैं? जवाब: मादा मोर अंडे देती है, नर मोर नहीं। सवाल: एक दीवार बनाने में आठ पुरुष दस घंटे लगाते हैं, चार लोगों कितना समय लेंगे? जवाब: बिल्कुल भी नहीं, क्योंकि यह पहले से ही बन चुकी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *