पश्चिम बंगाल में भाजपा की मुश्किलें बढ़ाएगी जदयू! सीएम नीतीश कुमार ने बनाया ये एक्शन प्लान…

February 18, 2021 by No Comments

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों के चलते सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता राज्य के दौरे कर रहे हैं इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक बड़ा हैरान सामने आया है। नीतीश कुमार ने कहा है कि वह इस बार पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

जनता दल यूनाइटेड ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले कोलकाता में हुंकार बढ़ते हुए कहा है कि किसी भी बड़ी पार्टी के सामने हम भीख नहीं मांगेंगे। बंगाल की जनता के हक में हम हमेशा आवाज बुलंद करते रहेंगे। उत्तर बंगाल में हम अपने उम्मीदवार उतारेंगे और यहां से जीत भी हासिल करेंगे। आपको बता दें कि सूबे में चल रही सियासी हिं’सा को लेकर भी नीतीश कुमार ने सवाल उठाए हैं। कोलकाता प्रेस क्लब में बंगाल में जदयू के चुनाव कमेटी के अध्यक्ष बबलू महतो ने कहा कि उनकी पार्टी अब पूरी गं’भीरता से सूबे में राजनीति करेगी। 294 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाली चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) पर भी महतो ने तंज कसा।

इसके अलावा जदयू के नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह के दिशा निर्देश में बंगाल में पूरी शिद्दत के साथ सिद्धांतों के साथ आम लोगों के हित की राजनीति करेंगे। सिर्फ चुनावों में हवा-हवाई वादे करके पांच साल तक नदारद नहीं रहेगी। उनकी पार्टी लगातार जनता के बीच रहेगी।

इस मामले में बबलू महतो ने कहा कि हमलोग बंगाल चुनाव ही नहीं लड़ेंगे। बल्कि जीत भी दर्ज करेंगे। वर्ष 2016 के बंगाल विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने उत्तर हावड़ा व दिनाजपुर से चुनाव लड़ा था। जनता का भरपूर समर्थन मिला था, हालांकि जीत नहीं सके थे। इस बार रणनीति के तहत मैदान में उतर रहे हैं। किसी बड़ी पार्टी के साथ जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बंगाल और बिहार की राजनीति बिल्कुल अलग है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *