UP-MLC चुनाव हुआ रोचक, भाजपा समर्थित 11वें उम्मीदवार ने बढ़ाई सपा की मुश्किलें…

January 19, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इस साल होने वाले विधान परिषद चुनाव और एमएलसी चुनाव हर राजनीतिक दल के लिए एक टेस्ट चुनाव होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 12 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए कल नामांकन के लिए अंतिम दिन था।

जिसमें भारतीय जनता पार्टी की तस्वीर वालों ने नामजद जी के पर्चे दाखिल कर दिए हैं। भाजपा में द्वारों के नामांकन दाखिल होने के थोड़ी देर बाद ही कानपुर के महेश चंद्र शर्मा ने भी नामांकन दाखिल किया है। इससे 12 सीटों पर होने वाले चुनाव और भी रोचक हो गए हैं। बताया जाता है कि अब इस चुनावी मैदान में 12 नहीं बल्कि 13 उम्मीदवार है। आपको बता दें कि महेश चंद्र को भाजपा का ही उम्मीदवार माना जा रहा है।

 

दरअसल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने कहा था कि अभी कुछ ही देर में 11वें प्रत्याशी का पता चल जाएगा। इसके साथ ही सपा मुखिया अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। अब सपा के दोनों उम्मीदवार का विधान परिषद जाना मुश्किल में पड़ गया है। समाजवादी पार्टी ने अहमद हसन व राजेंद्र चौधरी के रूप में दो उम्मीदवार उतारे हैं और दोनों पहले ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं। अहमद हसन सपा के पहले तथा राजेन्द्र चौधरी दूसरे उम्मीदवार हैं।

इस महीने की आखिरी तारीख यानी कि 31 जनवरी को विधान परिषद की 12 सीटें खाली होने वाली है। जिसके लिए भाजपा ने अपने 4 उम्मीदवारों के नाम पहले से ही घोषित कर दिए थे। भाजपा प्रत्याशियों में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, अरविंद कुमार शर्मा, लक्ष्मण आचार्य, गोविंद नारायण शुक्ला, कुंवर मानवेंद्र सिंह, सलिल विश्नोई, अश्वनी त्यागी, धर्मवीर प्रजापति और सुरेंद्र चौधरी ने आज नामसंकन दाखिल किया।

भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित पार्टी के कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। नामांकन पत्रों की जांच मंगलवार को होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *