योगी सरकार का फरमान, इन जिलों में दोबारा लागू हुआ कर्फ्यू..

June 26, 2020 by No Comments

देश में करो’ना वा’यरस सं’क्र’मण की बढ़ रही समस्या को देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकारें एक साथ मिलकर कई बड़े कदम उठा रही हैं। इसी कड़ी में खबर सामने आ रही है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना म’री’जों की संख्या बढ़ती हुई देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान कर दिया है।

जिसके तहत सुबह के कुछ जिलों में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। कोरोना के बढ़ते सं’क्र’मण को देखते हुए मेरठ, हापुड़, नोएडा गाजियाबाद, बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर में रात्रि कर्फ्यू रहेगा। प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी सख्ती से पालन करवाया जाएगा।

जिन लोगों ने मा’स्क नहीं पहने और कार की सीट बेल्ट नहीं लगाई उनसे सख्ती से जुर्माना वसूल किया जाएगा। इसके साथ ही राज्य में को’रोनावा’यरस इन का आंकड़ा भी बढ़ाया जाएगा। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 17 जून को मेरठ मंडल में को’रो’ना वाय’रस के संक्र’मण को कंट्रो’ल करने हेतु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी।

बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रात्रि कर्फ्यू बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। उक्त निर्देश के आधार पर संक्रमण को रोकने के लिए आज से रात्रि कर्फ्यू का समय रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवा और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति से जुड़े लोगों के आवागमन की अनुमति है।

गौरतलब है कि सबसे पहले नोएडा में इस संबंधित आदेश जारी किए गए थे दरअसल नोएडा में बीते 24 घंटों में करो ना के मामलों में जब’रद’स्त उछा’ल देखने को मिला है। स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय ने बीते 24 घंटों के को’रोना सं’क्र’मण के जो आंकड़े जारी किए हैं, उनके अनुसार 143 नए रो’गि’यों के साथ सं’क्र’मितों की संख्या बढ़कर 1811 हो गई है। एक रोगी की मौ’त के साथ कोरोना से म’र’ने वालों की संख्या 20 हो गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *