इस राज्य में फिर बढ़ा लॉक डाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने..

July 19, 2020 by No Comments

देश में कोरोना के बढ़ रहे मामलों के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन लगाने की स्थिति दोबारा बन सकती है। दरअसल भारत में सबसे ज्यादा करो ना के मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना मरीजों का आंकड़ा एक लाख से बाहर जा चुका है। ऐसे में महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने मुंबई से सटे ठाणे में 31 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना का क’हर जारी है। पूरे भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या 10 लाख के पार हो चुकी है। इस कड़ी में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है महाराष्ट्र। इसके बाद दिल्ली में भी कोरोना मरीजों की भारी संख्या सामने आ रही है।अकेले महाराष्ट्र में 3 लाख से ज्यादा कोरोना मरी’ज मिले हैं। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों की रो’कथा’म के लिए हॉ’टस्पॉ’ट वाले इलाकों में सम्पूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया है।

इसी कड़ी में मुंबई से सटे ठाणे में आज से सम्पर्ण लॉकडाउन का एलान किया है। बता दें कि ठाणे में हॉटस्पॉट वाले इलाकों को आज से 31 जुलाई तक बंद कर दिया गया।इस बारे में उद्धव सरकार ने स्पष्ट किया कि इन इलाकों में तेजी से मिल रहे कोरोना मरीजों के चलते सरकार ने आवश्यक कदम उठाये हैं।

बता दे कि महाराष्ट्र सरकार ने हॉटस्पॉट्स इलाकों के अलावा बाकी इलाकों में मिशन ‘बिगिन अगेन’ नियम लागू कर रखा है, जो पहले की तरह संचालित होगा। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 8348 नए केस सामने आए, जबकि 144 मरीजों की को’रोना वा’यरस से मौ’त भी हो गई। अब राज्य में कोरोना सं’क्रमि’तों का आंकड़ा 3,00,937 हो चुका है।

वहीं अब तक कुल 11596 सं’क्रमि’त मरी’ज अपनी जान गं’वा चुके हैं। केवल मुंबई में को’रोना वा’यरस का आंकड़ा एक लाख पार कर गया है और 5650 मरीजों ने कोरोना की च’पेट में आकर दम तो’ड़ दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *