शादी से पहले से’क्स करने पर इस मु’स्लिम देश में युवक दी गई को’ड़े मा’रने की स’जा..

June 12, 2020 by No Comments

दुनियाभर में कई ऐसे देश भी हैं। यहाँ पर महिला अ’प’राध बहुत ही कम है। क्यूंकि ऐसे देशों में महिला अ’परा’ध की क’ड़ी स’जा दी जाती है। ऐसे देशों में से एक है मु’स्लि’म बहुल आबादी वाला देश इंडोनेशिया। जहां पर शादी से पहले से’क्स करने को अ’परा’ध माना जाता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इंडोनेशिया में प्री मै’रि’टल से’क्स के लिए लोगों को को’ड़े मा’रने की सजा दी जाती है। इंडोनेशिया के एक शख्स को प्री’मै’रिटल से’क्सके लिए को’ड़े मा’रकर स’जा दी गई है और को’ड़े की मा’र खाकर यह युवक खुश हो गया। लेकिन जब उसे हो’श आया तो फिर से को’ड़े मा’र कर उसे स’जा दी गई। बताया जा रहा है कि इस शख्स की हा’लत ख’राब होने पर उसे अस्पताल भ’र्ती करवाया गया।

आपको बता दें कि हाल ही में सऊदी अरब में को’ड़े मा’रने की स’जा ख’त्म कर दी है। दरअसल इस स’जा की मा’नवाधि’कार संस्थाओं द्वारा हमेशा से ही निं’दा की गई है। लेकिन इंडोनेशिया में इ’स्ला’मिक का’नून के तहत प्र’तिबंधि’त तमाम कार्यों के लिए ऐसी ही स’जा आम बात है। यहां जु’आ खेलने, श’राब पीने, गे होने या प्री-मै’रिट’ल से’क्स को अ’परा’ध माना जाता है।

गौरतलब है कि इंडोनेशिया दुनिया का सबसे बड़ा मु’स्लि’म बहुल देश है। जहां पर धा’र्मि’क कानून लागू होता है। इसी के तहत 22 साल के इस शख्स को शो को’ड़ों की स’जा दी गई थी। श’रिया अधि’कारी से उसने बड़ी मिन्नतें की लेकिन सब बेअसर रहा। आपको बता दें कि जब को’ड़े खाकर युवक बे’होश हो गया तो उसे मेडिकल केयर दी गई और फिर को’ड़े ब’रसा’ने शुरू कर दिए गए।

युवक को एक महिला के साथ शा’रीरि’क सं’बंध बनाने का दो’षी पाया गया था। उस महिला को भी 100 को’ड़े की स’जा दी गई थी। जुलाई महीने में भी यहां तीन लोगों को प्री-मै’रिटल से’क्स के लिए 100 को’ड़े खाने की स’जा सुनाई गई थी। जबकि दो पुरुषों को ना’बालिग लड़कियों के साथ शा’रीरि’क सं’बं’ध बनाने का दो’षी पाया गया था, उन्हें भी सरे आम 100 को’ड़े मा’रे गए थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *